Saturday, May 11, 2024
Advertisement

घने कोहरे के बीच वंदे भारत के ड्राइवर ने दिखाई ट्रेन की स्पीड, वीडियो हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें घने कोहरे के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को पूरी रफ्तार से दौड़ते देखा जा रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 10, 2023 23:47 IST
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

देश की पहली सेमी हाई स्पीड स्वदेशी ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस वर्तमान में देश के 6 रूट्स पर चल रही है। इसकी रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की है। यह ट्रेन चलते समय हवा से बातें करती नजर आती है। हाल ही में वंदे भारत एक्सप्रेस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर उत्तर रेलवे के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से वीडियो को पोस्ट किया गया है। जिसमें एक वंदे भारत एक्सप्रेस कोहरे से ढके रेलवे ट्रैक पर हवा से बात करती नजर आ रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कोहरे के कारण विजिबिलिटी बिल्कुल भी नहीं है। वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस अपनी पूरी रफ्तार से कोहरे की दीवार को चीरते हुए अपनी मंजिल की ओर दौड़ लगाती जा रही है।

नए भारत की स्पीड

इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 8 हजार से ज्यादा व्यूज मिल गए हैं। वहीं इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में 'नए भारत की स्पीड' लिखा हुआ है। वहीं वीडियो में ट्रेन को ले जा रहे लोको पायलट भी पूरी सावधानी बरतते हुए लगातार आगे की ओर नजर बनाए दिख रहे हैं। वहीं वीडियो को देख हैरान हो रहे यूजर्स लगातार अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा 'घने कोहरे में इतनी रफ्तार देख हैरान रह गया, नई तकनीक के इस्तेमाल को सलाम।'

देश का गौरव है वंदे भारत एक्सप्रेस

बता दें कि देश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत 15 फरवरी, 2019 को नई दिल्ली और वाराणसी के बीच की गई थी। इसके बाद दिल्ली से कटरा, मुंबई से अहमदाबाद, नई दिल्ली से अम्ब अंदौरा और मैसूर से चेन्नई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा को शुरू किया गया। फिलहाल वंदे भारत एक्सप्रेस के आने से कई यात्रियों को काफी सुविधा मिल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement