Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना, बांग्लादेशी शरणार्थियों को बताया भारतीय नागरिक

मुख्यमंत्री कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा शरणार्थियों के भूमि के पट्टे वितरण को लेकर एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी। इसी दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर बरसा।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: November 23, 2022 18:57 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Mamata Banerjee News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर सीएए कानून और एनआरसी को लेकर बयानबाजी की हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि उन्होंने इस मुद्दे पर बोला है। वो शुरूआती दौर से ही एनआरसी का विरोध करते आ रही है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बांग्लादेश से आए शरणार्थी भारत के नागरिक हैं।  वहीं उन्होंने बीजेपी सरकार आरोप लगाते हुए कहा कि सीएए और एनआरसी के नाम पर लोगों को सिर्फ गुमराह करने का काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा शरणार्थियों के भूमि के पट्टे वितरण को लेकर एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी। इसी दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर बरसा। 

हिरासत शिविर में भेजा जा सकता है

ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी लागू करने के आड़ में हिरासत शिविरों में भेजे जाने से बचने के लिए उनके नाम मतदाता सूची में हों। बनर्जी ने आगे कहा कि सुनिश्चित करें कि आपका नाम मतदाता सूची में है, अन्यथा, आपको एनआरसी के नाम पर हिरासत शिविर में भेज दिया जाएगा। यह शर्मनाक, शर्मनाक है। 

जबरन जमीन लेने पर विरोध करें 
रेवले और हवाई अड्डा प्रधिकारों द्वारा जबरन भूमि अधिग्रहण घटनाओं से संबंधित को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बंगाल में उचित मुआवजे और पुर्नवास के बिना किसी भी बेदखली की अनुमति नहीं दी जाएगी।  वहीं उन्होंने कहा कि अगर आपकी जबरन जमीन ली गई तो इसका विरोध शुरू करें। राज्य आपके साथ रहेगा। इसके अलावा केंद्र पर निशान साधते हुए कहा कि 100-दिवसीय काम के लिए धन जारी नहीं किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान बनर्जी ने जमीन के 4,701 पट्टे वितरण किए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement