Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोरोना काल में कोलकाता के निजी अस्पतालों में नौकरी छोड़ कर 185 नर्सें वापस मणिपुर रवाना हुईं

पश्चिम बंगाल की राजधानी में हाल के दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद यहां विभिन्न निजी अस्पतालों में नौकरी करने वाली मणिपुर की कम से कम 185 नर्सें इस्तीफा देकर अपने गृह राज्य के लिये रवाना हो गई हैं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2020 9:30 IST
COVID-19: 185 Manipuri nurses quit private hospital jobs in Kolkata- India TV Hindi
Image Source : PTI COVID-19: 185 Manipuri nurses quit private hospital jobs in Kolkata

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी में हाल के दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद यहां विभिन्न निजी अस्पतालों में नौकरी करने वाली मणिपुर की कम से कम 185 नर्सें इस्तीफा देकर अपने गृह राज्य के लिये रवाना हो गई हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक निजी अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान पहले से ही नर्सों की कमी है और ऐसे में इन नर्सों के चले जाने से दिक्कत बढ़ेगी।

Related Stories

इस निजी अस्पताल की भी नौ नर्स नौकरी छोड़ कर जा चुकी हैं। इस्तीफा देने वाली एक नर्स ने फोन पर कहा, '' हमारे अभिभावक चिंतित हैं और यहां रोजाना मामले बढ़ने से हम भी काफी तनाव में हैं। हमारा राज्य एक हरित प्रदेश है और हम घर वापस जाना चाहते हैं। परिवार और माता-पिता हमारी प्राथमिकता है।''

एक अन्य नर्स ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ''अगर हम जीवित बचें, तो आगे भी नौकरी मिल जाएगी।'' इस बीच, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 10 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 153 हो गई। 

एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह कहा गया है। वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के कम से कम 84 नये मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 1,407 हो गये हैं।

इस बीच बंगाल टैक्सी एसोसिएशन (बीटीए) के सचिव बिमल गुहा ने कहा है कि शहर की सड़कों पर सोमवार से 30 प्रतिशत बढ़े हुए किराए के साथ पीली टैक्सियों के चलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में वर्तमान दरों में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा था। 

बीटीए सचिव ने कहा कि सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, अधिकतम दो यात्रियों को मीटर युक्त टैक्सियों में चढ़ने की अनुमति दी जाएगी और दोनों को पीछे की सीट पर बैठना होगा। 

गुहा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लगे देशव्यापी लॉकडाउन के तीसरे चरण के अंत के बाद सोमवार से शहर में टैक्सी सेवाएं फिर से शुरू होने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement