Saturday, June 15, 2024
Advertisement

'6 महीने में देश की राजनीति में बड़ा भूचाल आएगा', जानें मथुरापुर में पीएम की रैली की 10 बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना भाषण की शुरुआत जय मां दुर्गा और जय मां काली के उद्घोष के साथ की। उन्होंने कहा कि लोगों का ये स्नेह साफ-साफ संदेश दे रहा है कि देश में फिर एक बार मोदी सरकार।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: May 29, 2024 14:19 IST
मथुरापुर में पीएम की रैली।- India TV Hindi
Image Source : X (BJP4INDIA) मथुरापुर में पीएम की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में चुनावी रैली की। पीएम मोदी ने बताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ये उनकी पश्चिम बंगाल में आखिरी रैली है। इसके बाद वह ओडिशा जाएंगे। पीएम मोदी ने इस रैली में तृणमूल कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। आइए जानते हैं पीएम मोदी की इस रैली की 10 बड़ी बातें।

  • पीएम मोदी ने कहा कि ये इस चुनाव के लिए बंगाल में मेरी आखिरी सभा है। इस चुनाव में आगे बढ़कर नेतृत्व देश के राजनीतिक दल या राजनीति नहीं बल्कि कन्याकुमारी से कश्मीर और अटक से कटक तक देश की जनता कर रही है।पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 साल की दुर्गति भी देखी है। देश के करोड़ों गरीब मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे। महिलाओं को खुले में शौच जाना पड़ता था। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि सबसे बड़ा दुर्भाग्य था कि समस्याओं के सुधार के लिए चर्चा तक नहीं होती थी। परिवारवाद वालों ने लोगों के सपनों को मार डाला था। देश की पांच पीढ़ियों को तबाह कर दिया गया। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि जो देश हमारे साथ आजाद हुए, हमसे छोटे थे वो आज कहां से कहां पहुंच गए। हमारे पास युवा आबादी थी, स्किल था लेकिन हम पीछे छूट गए। भारत आज आगे बढ़ रहा है तो दुनिया देख रही है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल जरूरी है। इसके लिए बंगाल में हमें ज्यादा से ज्यादा भाजपा के सांसद चाहिए।
  • पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी वालों को आपकी चिंता नहीं बल्कि अपने तोलाबाजों और कट मनी सिस्टम से मतलब है। इनको हर चीज में कट मनी चाहिए। गरीबों के राशन, मिड डे मील, और पीएम आवास में भी कट मनी चाहिए। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी बंगाल के लोगों से इतनी चिढ़ी हुई है कि बंगाल की पहचान को खत्म करने में लगी हुई है। इसके गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी तुष्टिकरण के लिए संविधान पर भी हमला कर रही है। मुसलमानों के फर्जी ओबीसी सर्टिफिकेट बनाए जा रहे हैं। ओबीसी का हक छीनकर मुसलमानों को दिया जा रहा है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि आज बंगाल के युवाओं को मिलने वाले अवसर घुसपैठिए छीन रहे हैं। लोगों की जमीन जायदाद पर वो लोग कब्जा कर रहे है जिससे पूरा देश चिंतित है। बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदली गई है।
  • पीएम ने कहा कि लोगों का एक वोट देश के राजनीति की दिशा तय करेगा। पीएम ने कहा कि 4 जून के बाद अगले 6 महीनों में देश की राजनीति में बड़ा भूचाल आने वाला है। परिवारवादी पार्टियां अपने आप बिखर जाएगी। 

ये भी पढ़ें- 'बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदली, युवाओं के अवसर घुसपैठिए छीन रहे'- पीएम मोदी

'ऐसा एक्स-रे होगा कि आने वाली 100 पीढ़ियां भी भ्रष्टाचार से पहले सोचेंगी', जानें बारासात में PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement