1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. केंद्रीय बलों ने हमें टॉर्चर किया है-लेकिन शांति बनाए रखें, चुनाव के बाद भड़की हिंसा पर ममता बनर्जी ने कहा

केंद्रीय बलों ने हमें टॉर्चर किया है-लेकिन शांति बनाए रखें, चुनाव के बाद भड़की हिंसा पर ममता बनर्जी ने TMC कार्यकर्ताओं को संदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नंदीग्राम सीट पर चुनाव हारने और नंदीग्राम में हिंसा भड़कने को लेकर संवाददाता सम्मेलन में सभी सवालों को जवाब दिया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 03, 2021 16:32 IST
Mamata Banerjee, West Bengal CM - India TV Hindi
Image Source : PTI Mamata Banerjee, West Bengal CM 

कोलकाता/नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नंदीग्राम सीट पर चुनाव हारने और नंदीग्राम में हिंसा भड़कने को लेकर संवाददाता सम्मेलन में सभी सवालों को जवाब दिया। चुनाव नतीजों के बाद हिंसा पर ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के लोग हिंसा की पुरानी तस्वीरें दिखा रहे हैं। बीजेपी कोई शहंशाह नहीं... बीजेपी को हराया जा सकता है। साथ ही ममता बनर्जी ने अपने समर्थकों से शांति बनाये रखने की अपील की। ममता बनर्जी ने कहा कि 'मैं सभी से शांति बनाए रखने और किसी भी हिंसा में शामिल नहीं होने की अपील करती हूं। हम जानते हैं कि भाजपा और केंद्रीय बलों ने हमें बहुत प्रताड़ित किया है लेकिन हमें शांति बनाए रखना है। वर्तमान में, हम कोविड-19 से लड़ रहे हैं।

नंद्रीग्राम में वोटों की फॉरेंसिक जांच हो- ममता

ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि नंदीग्राम के निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पुनर्मतगणना का आदेश उनके जीवन को खतरे में डाल सकता है। ममता बनर्जी ने कहा कि रिटर्निंग ऑफिस को धमकी दी गई। नंद्रीग्राम में वोटों की फॉरेंसिक जांच हो। नंदीग्राम में दोबारा मतगणना क्यों नहीं हो रही। शाम सात बजे राज्यपाल से मिलूंगी, पार्टी शाम में शपथ ग्रहण और मंत्रिमंडल के गठन पर फैसला करेगी। 

'बीजेपी को 50 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं करना चाहिए था'

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से बधाई संदेश पर कहा कि यह पहली बार है, जब किसी प्रधानमंत्री ने फोन नहीं किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि औपचारिक घोषणा के बाद निर्वाचन आयोग ने नंदीग्राम के नतीजों को कैसे पलटा? हमलोग अदालत जाएंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें (बीजेपी) 50 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं करना चाहिए था, ये (बीजेपी का 77 सीट जीतना) चुनाव आयोग के योगदान की वजह से है। मुझे एक व्यक्ति का SMS मिला जिसमें नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर ने किसी को लिखा कि अगर वह दोबारा काउंटिग की अनुमति देता है तो उसका जीवन खतरे में पड़ जाएगा। चार घंटे तक सर्वर डाउन रहा, राज्यपाल ने भी मुझे बधाई दी। अचानक सब कुछ बदल गया। 

'बंगाल के लिए केंद्र से तीन करोड़ वैक्सीन मांगी है'

बंगाल में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि एक करोड़ वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को देंगे। 2 करोड़ सरकारी अस्पतालों को दी जाएगी। बंगाल के लिए केंद्र से तीन करोड़ वैक्सीन मांगी है। ममता बनर्जी ने कहा कि हम केंद्र से अनुरोध कर रहे हैं कि कृपया पूरे देश में एक सार्वभौमिक टीके के लिए 30,000 करोड़ रुपए की मंजूरी दें। मुझे पता चला कि वे 2-3 राज्यों को अधिकतम टीके और ऑक्सीजन भेज रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। केंद्रीय बलों ने हमें टॉर्चर किया है-लेकिन शांति बनाए रखें, चुनाव के बाद भड़की हिंसा पर ममता बनर्जी ने कहा News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X