Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mamta Banerjee: ममता बनर्जी की जान को खतरा, पूरी रात हुई सीएम आवास में रेकी!

Mamta Banerjee: एक अधिकारी ने बताया, ''हम उससे बात कर रहे हैं और उसके बारे में पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हम यह भी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या उसने किसी के कहने पर मुख्यमंत्री के आवास में प्रवेश किया। मामले की जांच की जा रही है।''

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: July 04, 2022 8:03 IST
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : ANI West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

Highlights

  • सीएम आवास में रात को चोरी से घुसा शख्स
  • पूरी रात सीएम आवास में ही छिपा रहा
  • सुरक्षाकर्मियों को भी नहीं लगी खबर

Mamta Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट स्थित आवास में एक व्यक्ति अवैध रूप से घुस गया और लगभग पूरी रात आवास में ही छिपा रहा और इसकी खबर तक किसी को नहीं लगी। सुरक्षाकर्मियों की नजर उसपर रविवार सुबह पड़ी जिसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया। इस घटना के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री के निजी आवास की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा हो गया है कि आरोपी कैसे इतनी बड़ी सुरक्षा घेरे के बावजूद आवास में घुस गया और बिना किसी की जानकारी के पूरी रात आवास में ही रहा।

दीवार फांद कर घर में घुसा संदिग्ध 

पुलिस ने कहा कि आरोपी एक दीवार पर चढ़कर हरीश चटर्जी स्ट्रीट स्थित बनर्जी के आवास में शनिवार देर रात करीब एक बजे घुसा। पुलिस ने बताया, ''मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा में सेंध लगने की घटना की सूचना मिली है। एक शख्स किसी शरारतपूर्ण मंशा से मुख्यमंत्री आवास परिसर में घुस गया।'' पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति पूरी रात घर के एक कोने में बैठा रहा और सुबह सुरक्षाकर्मियों की नजर उस पर पड़ी, जिसके बाद उन्होंने कालीघाट पुलिस थाने को सूचना दी। 

सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ी

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी मानसिक रोगी जान पड़ रहा है। एक अधिकारी ने कहा, ''हम उससे बात कर रहे हैं और उसके बारे में पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हम यह भी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या उसने किसी के कहने पर मुख्यमंत्री के आवास में प्रवेश किया। मामले की जांच की जा रही है।'' पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसी भी अवांछित गतिविधि पर नजर रखने के लिए बनर्जी के आवास के पास कालीघाट पुल पर लोहे की लंबी छड़ें लगाई गई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement