Friday, May 03, 2024
Advertisement

सीरिया ने हवाई हमला कर तुर्की के 33 सैनिकों को मार डाला, अब बदले की तैयारी

सीरिया के उत्तरपश्चिमी इदलिब प्रांत में अंजाम दिए गए एक भीषण हवाई हमले में तुर्की के 33 सैनिक मारे गए। इस हमले को सीरिया की वायुसेना ने अंजाम दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2020 8:53 IST
Syria, Syria Turkey, Syria strikes, Russia air strikes, Russia air strikes Syria- India TV Hindi
33 soldiers of Turkey killed in Syrian air raid in Idlib | Pixabay Representational

अंकारा: सीरिया के उत्तरपश्चिमी इदलिब प्रांत में अंजाम दिए गए एक भीषण हवाई हमले में तुर्की के 33 सैनिक मारे गए। इस हमले को सीरिया की वायुसेना ने अंजाम दिया था। वायुसेना ने काफी तेजी से हमला बोला और तुर्क सैनिकों को संभलने तक का मौका नहीं दिया। तुर्की के सीमावर्ती प्रांत हाते के गवर्नर रहमी दोगन ने शुक्रवार की सुबह इसकी पुष्टि की। माना जा रहा है कि इस हमले के बाद अब पूरे इलाके में एक बार फिर से अशांति का दौर शुरू हो जाएगा।

बता दें कि इदलिब में तुर्की के सैनिकों के आने के बाद यह मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। बता दें कि सीरिया की सेना को रूस का समर्थन प्राप्त है। वहीं, तुर्की ने कहा है कि वह 'सीरियाई शासन की सारी जानी-पहचानी जगहों पर हमला करेगा।' तुर्की, सीरिया और अन्य की इस लड़ाई के चलते तकरीबन रोजाना ही इलाके में आसमान से बम बरसते हैं। यही वजह है कि बीते दिसंबर से लगभग 10 लाख लोगों ने अपना घर छोड़ दिया है जिसमें से लगगभग 50 लाख बच्चे हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने क्षेत्र के मौजूदा हालत पर गहरी चिंता जताते हुए सीजफायर की मांग की है। महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कहा कि हर घंटा बीतने के साथ ही और भी ज्यादा तनाव का खतरा पैदा हो गया है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने भी इस घटना पर टिप्पणी की है और कहा है कि वह इन कथित हमलों से दुखी है और 'NATO के अपने साथी तुर्की के साथ खड़ा है।' विदेश मंत्रालय के एक प्रतिनिधि ने असद, रूस और ईरान समर्थित सेनाओं को हमले रोकने की चेतावनी दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement