Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus से दुनिया भर में अब तक 69 हजार मौतें, इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी गंवाई जान

इस बीच लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में मिस्र की राजधानी काहिरा में निधन हो गया। एक सूत्र ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि वह कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2020 12:18 IST
Coronavirus से दुनिया भर में अब तक 69 हजार मौतें, इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी गंवाई जान- India TV Hindi
Coronavirus से दुनिया भर में अब तक 69 हजार मौतें, इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी गंवाई जान

काहिरा: 204 देशों और क्षेत्रों को चपेट में ले चुके कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा सोमवार सुबह 69 हजार 424 हो गया। 12 लाख 72 हजार 860 लोग संक्रमित हैं। इलाज के बाद दो लाख 62 हजार स्वस्थ भी हुए। इस बीच लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में मिस्र की राजधानी काहिरा में निधन हो गया। एक सूत्र ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि वह कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित थे।

Related Stories

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा, "जिब्रिल कुछ समय पहले ही कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उनका निधन वास्तव में शनिवार देर रात हो गया था।"

सूत्र ने कहा, "हालांकि, रविवार को उनके निधन की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई। इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें काहिरा के एक अस्पताल में 10 दिनों तक आइसोलेशन में रखा गया था।"

लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर अल-गद्दाफी को हटाने और मारने के एक साल बाद वर्ष 2012 में गठित हुआ लीबिया के उदारवादी दलों का गठबंधन 'नेशनल फोर्सेस एलायंस' के जिब्रील प्रमुख थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement