Monday, May 20, 2024
Advertisement

Pakistan News: मुश्किल में फंसे इमरान, विदेश से प्रतिबंधित फंडिंग लेने का आरोप

Pakistan News: पाकिस्तान के दैनिक समाचार-पत्र डॉन की खबर के मुताबिक, मामला इस्लामाबाद में एफआईए (FIA) के कॉरपोरेट बैंकिंग सर्कल के माध्यम से दायर किया गया था।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 11, 2022 23:52 IST
Former Pakistan Prime Minister Imran Khan(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : AP Former Pakistan Prime Minister Imran Khan(File Photo)

Pakistan News: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने विदेश से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पाकिस्तान के दैनिक समाचार-पत्र डॉन की खबर के मुताबिक, यह मामला इस्लामाबाद (Islamabad) में एफआईए (FIA) के कॉरपोरेट बैंकिंग सर्कल के माध्यम से दायर किया गया था। 

'विदेशी मुद्रा अधिनियम का किया है उल्लंघन'

प्राथमिकी (FIR) के अनुसार आरिफ मसूद नकवी, जो वूटन क्रिकेट लिमिटेड के मालिक हैं, उन्होंने पीटीआई के नाम से पंजीकृत एक बैंक खाते में ‘गलत तरीके से’ धन हस्तांतरित किया था। शिकायत के मुताबिक धनराशि के लेन-देन की वास्तविक प्रकृति, उत्पत्ति, स्थान, संचलन और स्वामित्व को छिपाने के लिए 'सहमत हस्तांतरण' है। प्राथमिकी के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं ने विदेशी मुद्रा अधिनियम का उल्लंघन किया है। उन्हें संदिग्ध बैंक खातों के लाभार्थियों के रूप में घोषित किया गया है। 

शिकायत में इमरान खान के अलावा इन लोगों के नाम हैं शामिल

प्राथमिकी में कहा गया है कि आरिफ मसूद नकवी ब्रिटेन और अमेरिका में निवेशकों से धोखाधड़ी के मुकदमे का भी सामना कर रहा है। शिकायत में इमरान खान, सरदार अजहर तारिक खान, सैफुल्ला खान नियाजी, सैयद यूनुस अली रजा, आमेर महमूद कियानी, तारिक रहीम शेख, तारिक शफी, फैसल मकबूल शेख, हामिद जमान और मंजूर अहमद चौधरी का नाम है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement