Friday, April 26, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी भारतीय मूल की पत्नी के तलाक को मिली अदालती मंजूरी

 व्हीलर जॉनसन की दूसरी पत्नी थीं और अदालत से उन्हें तलाक देने को मंजूरी बच्चे के जन्म से कुछ देर पहले ही मिली थी। व्हीलर की मां दीप सिंह पंजाब की रहने वाली हैं। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 07, 2020 19:51 IST
Britain's Prime Minister Boris Johnson - India TV Hindi
Image Source : AP Britain's Prime Minister Boris Johnson 

लंदन. ब्रिटेन के 250 वर्षों के इतिहास में बोरिस जॉनसन ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके पद पर रहते हुए अपने पत्नी से तलाक हुआ। भारतीय मूल की उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर ने साल की शुरुआत में तलाक के कागजात दायर किए थे जिन्हें अदालत से मंजूरी मिल गई है। जॉनसन (55) ने अपनी मंगेतर कैरी सायमंड्स के साथ सगाई की घोषणा फरवरी में की थी।

जॉनसन के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में गत वर्ष जुलाई में प्रवेश करने वाली 32 वर्षीय सायमंड्स ने पिछले बुधवार को एक बच्चे को जन्म दिया था। ‘डेली मिरर’ दैनिक की खबर के अनुसार व्हीलर जॉनसन की दूसरी पत्नी थीं और अदालत से उन्हें तलाक देने को मंजूरी बच्चे के जन्म से कुछ देर पहले ही मिली थी। 

व्हीलर की मां दीप सिंह पंजाब की रहने वाली हैं। जॉनसन के साथ व्हीलर की चार वयस्क संतानें हैं। लंदन स्थित पारिवारिक अदालत से विवाह को पूर्ण रूप से समाप्त करने वाले वैधानिक दस्तावेज के लिए आवेदन करने के वास्ते व्हीलर को 18 फरवरी को अनुमति मिली थी। दैनिक की खबर के अनुसार अदालत में कागजात तत्काल सौंपे गए और माना जा रहा है कि जॉनसन और व्हीलर के बीच तलाक को लेकर 40 लाख पौंड का समझौता हुआ।

जॉनसन की पहली शादी अलेग्रा मोस्टीन ओवेन से 1987 में हुई थी और 1993 में उनका तलाक हो गया था। व्हीलर से तलाक होने के बाद जॉनसन 250 वर्षों में ऐसे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बन गए हैं जिनका पद पर रहते हुए पत्नी से तलाक हुआ। इससे पहले 1769 में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऑगस्टस फिट्जरॉय ने अपनी पत्नी को तलाक दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement