Friday, March 29, 2024
Advertisement

Russia Ukraine War: 'यूक्रेन में लहराएंगे जीत का परचम', राष्ट्रपति पुतिन ने रूस को लेकर किया बड़ा दावा

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि वह यूक्रेन के साथ युद्ध में रूस जीत जाएगा। गौरतलब है कि शनिवार को रूस ने यूक्रेन पर जो हमला किया था, उसमें 3 बच्चों समेत 40 लोगों के मारे जाने की खबर थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 18, 2023 19:20 IST
Russia Ukraine War- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ZELENSKYYUA व्लादिमीर पुतिन ने किया बड़ा दावा

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान सामने आया है। एएफपी के मुताबिक,  पुतिन ने दावा किया है कि इसमें कोई शक नहीं है कि रूस यूक्रेन में जीत जाएगा। पुतिन का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब हालही में ये खबर सामने आई थी कि यूक्रेन ने पश्चिम देशों से हथियारों की तेज आपूर्ति की जरूरत पर जोर दिया था।

गौरतलब है कि शनिवार को रूस ने यूक्रेन पर भीषण हमला किया था, जिसमें यूक्रेन के निप्रो शहर में एक नौ मंजिला अपार्टमेंट नष्ट हो गया था। इस भीषण हमले में 3 बच्चों समेत 40 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई थी। इस हमले के बाद से यूक्रेन के सैनिक प्रेशर महसूस कर रहे थे।

यूक्रेन के कम आबादी वाले क्षेत्रों पर भी हमला कर रहा रूस 

रूसी सेना ने बखमुत और अव्दिका के आसपास के लगभग 25 कस्बों और गांवों पर हमले किए हैं। इस बात की जानकारी सोमवार को यूक्रेनी सेना के जनरल स्टाफ ने दी थी। जिसमें बताया गया था कि रूसी तोपें लगातार इन इलाकों पर कहर बरपा रही हैं।

यूक्रेनी अधिकारियों से हवाले से सामने आया कि निप्रो में शनिवार को जो मिसाइल हमला हुआ, उसके बाद से 25 से ज्यादा लोग लापता हैं। जबकि 6 बच्चों समेत 39 लोग मलबे से निकाले जा चुके हैं। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement