Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टूट की तरफ बढ़ी बिहार NDA? नीतीश के मंत्री ने कहा, लालू की बात मान लेता तो ये दिन नहीं देखना पड़ता

मुकेश सहनी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संकेत समझने की कोशिश कीजिए, NDA में परेशान किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2022 17:39 IST
Mukesh Sahni, Mukesh Sahni Lalu Yadav, Lalu Yadav, Bihar NDA, Bihar NDA Mukesh Sahni- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/SONOFMALLAH Bihar Minister Mukesh Sahni.

Highlights

  • मुकेश सहनी ने कहा कि एक तरह से उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से निकाल दिया गया है।
  • सहनी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा होती तो उन्हें भी हिस्सेदारी मिलती।
  • बहुत कुछ बातें सार्वजनिक नहीं कर सकता, क्योंकि अभी भी मैं सरकार में हूं: मुकेश सहनी

पटना: बिहार की नीतीश कुमार सरकार में मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने मंगलवार को कहा कि एक तरह से उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से निकाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा होती तो उन्हें भी हिस्सेदारी मिलती। मंगलवार को सोशल मीडिया पर लाइव आकर उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मेरे बढ़ते कद और पार्टी के क्षेत्र विस्तार के कारण सहयोगी दल द्वारा दबाया जा रहा है। सहनी ने कहा कि उन्हें एक तरह से NDA से बाहर कर दिया गया है, लेकिन वे नीतीश सरकार का हिस्सा हैं।

‘NDA में होते तो उन्हें भी उनका हिस्सा मिलता’

सहनी ने कहा कि वह NDA में होते तो उन्हें भी उनका हिस्सा मिलता। उन्होंने कहा, ‘बहुत कुछ बातें सार्वजनिक नहीं कर सकता, क्योंकि सरकार में हूं। आज हमारे सहयोगी की ओर से राजनीति नहीं कूटनीति हो रही है। आज सहयोगी 'ब्रेक' करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि जैसे-जैसे हमारी ताकत बढ़ेगी, उन्हें अधिक सीटों पर समझौता करना पड़ेगा।’ सहनी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संकेत समझने की कोशिश कीजिए, NDA में परेशान किया जा रहा है। उन्होंने इशारों ही इशारों पर BJP पर निशना साधते हुए कहा कि वे लोग पिछले विधानसभा चुनाव में मेरी ताकत देखकर खुद मेरे पास आए थे।


‘सहयोगी दलों ने हमसे 11 सीट पर समझौता किया’
सहनी ने कहा, ‘डेढ़ साल पहले 11 सीट और एक MLC का ऑफर देकर मुझे NDA में शामिल कराया गया था। उत्तर प्रदेश में JDU ने भी चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें कुछ नहीं बोला जा रहा है, लेकिन हमलोगों को बोला जा रहा है, क्योंकि हमें कमजोर माना जा रहा है। हमारी ताकत बढ़ रही है, इसलिए सहयोगी दलों को बर्दाश्त नहीं हुआ। हमारी ताकत देखते हुए सहयोगी दलों ने हमसे 11 सीट पर समझौता किया था। उन्हें लगा कि इसकी और ताकत बढ़ेगी तो आने वाले समय में 51 और 100 सीटों पर भी समझौता करना पड़ सकता है। ऐसे में वह हमसे लड़ रहे हैं।’

‘लालू की बात मान लेते तो ये दिन नहीं देखना पड़ता’
सहनी ने अफसोस जताते हुए कहा, ‘यदि लालू प्रसाद की बात मान लेते तो यह दिन नहीं देखना पड़ता। RJD की तरफ से 4-4 मंत्री और डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर था, हमने उसे ठुकरा दिया। हमने NDA पर भरोसा जताया, हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भरोसा जताया, लेकिन आज क्या हो रहा है, यह सब आपके सामने है।’ बता दें कि बिहार के बोचहा विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने जहां बेबी कुमारी को प्रत्याशी घोषित किया है, वहीं VIP ने गीता कुमारी को प्रत्याशी बनाया है। बिहार सरकार में शामिल दोनों दल चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement