Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण के 206 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3565 पर पहुंची

बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 206 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 3,565 पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2020 9:23 IST
Bihar Coronavirus Updates, Quarantine Center in Samastipur, Coronavirus Updates, Bihar Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 206 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 3,565 पहुंच गई।

पटना: बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 206 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 3,565 पहुंच गई। वहीं, शनिवार को संक्रमण से मरने वालों की संख्या 20 रही। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पश्चिम बंगाल के उस प्रवासी मजदूर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिसकी कुछ दिनों पहले समस्तीपुर में मृत्यु हो गई थी, जब वह मुंबई से अपने गृह राज्य जा रहा था। इसके साथ ही कोविड-19 के कारण होने वाली मौत का आंकड़ा शनिवार को 20 तक पहुंच गया।

कुल संक्रमितों की संख्या 3565 हुई

विभाग ने बताया कि इस बीच राज्य में 206 लोगों को संक्रमित पाया गया, जिसके साथ बिहार में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या 3,565 तक पहुंच गई। समस्तीपुर के सिविल सर्जन आर आर झा ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते जान गंवाने वाला 35 वर्षीय शख्श पश्चिम बंगाल का रहने वाला था, जो अपने गृह राज्य की यात्रा के लिए मुंबई से चली एक श्रमिक ट्रेन में सवार था। उन्होंने बताया कि वह ट्रेन में ही गंभीर रूप से बीमार हो गया था।

सबसे ज्यादा 241 मामले पटना में
झा ने कहा, ‘उसकी खराब स्वास्थ्य स्थिति के कारण, उसे 26 मई को समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर उतारा गया और अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ घंटों के भीतर उसकी मौत हो गई। उसका नमूना परीक्षण के लिए भेजा गया और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।’ बिहार में सबसे अधिक प्रभावित पटना जिला है, जहां संक्रमण के 241 मामले हैं, इसके बाद रोहतास में 205, बेगुसराय में 199, मधुबनी में 190, मुंगेर में 155 और खगड़िया में 134 मामले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement