Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Indigo की गलत फ्लाइट में बैठा यात्री, जाना था पटना पहुंच गया उदयपुर, DGCA ने दिए जांच के आदेश

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री की पहचान अफसर हुसैन के रूप में हुई है, जिसे नई दिल्ली से पटना जाना था। अफसर द्वारा इंडिगो की विमान संख्या 6E-214 में टिकट की बुकिंग की गई थी। अपनी यात्रा के लिए अफसर हुसैन तय समय पर एयरपोर्ट पर पहुंच गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: February 03, 2023 21:02 IST
indigo airline passenger reached rajasthan instead of patna- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

कैसा हो अगर आप विमान से यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे और गलत विमान में चढ़ जाए। ऐसे में जाहिर है कि आप गलत लोकेशन पर लैंड करेंगे। बिल्कुल ऐसा ही मामला दिल्ली एयरपोर्ट पर देखने को मिला है। यहां अफसर हुसैन नाम का एक यात्री गलत विमान में बैठ जाने के कारण उदयपुर पहुंच गया। जबकि उसने पटना के लिए टिकट बुक गिया था। उदयपुर पहुंचने के बाद अफसर हुसैन द्वारा मामले की शिकायत अधिकारियों को की गई जिसके बाद उसे एक दिन स्टे कराने के बाद वापस पटना भेज दिया गया। वहीं इस मामले पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा जांच का आदेश दिया गया है।

गलत विमान में बैठा यात्री

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री की पहचान अफसर हुसैन के रूप में हुई है, जिसे नई दिल्ली से पटना जाना था। अफसर द्वारा इंडिगो की विमान संख्या 6E-214 में टिकट की बुकिंग की गई थी। अपनी यात्रा के लिए अफसर हुसैन तय समय पर एयरपोर्ट पर पहुंच गया। लेकिन किसी गलती के कारण उसे इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-319 में बैठा दिया गया, जो उदयपुर जा रही थी। जब तक यात्री को अपनी गलती का एहसास हुआ तबतक वह उदयपुर में लैंड हो चुका था।

इस घटना के बाद अफसर हुसैन ने मामले की शिकायत इंडिगो एयरलाइन के अधिकारियों व नागरिक उड्डयन विभाग से शिकायत की। इसके बाद अफसर को उसी दिन वापस फ्लाइट से वापस दिल्ली लाया गया और 1 दिन स्टे के बाद 31 जनवरी के दिन अफसर को पटना की फ्लाइट से भेज दिया गया। डीजीसीए अधिकारी ने बताया कि इस मामले पर रिपोर्ट मांगी गई है। मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

बोर्डिंग पास नहीं किया स्कैन

अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए द्वारा जांच में यह पता लगाया जाएगा कि आखिर यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह स्कैन क्यों नहीं किया गया। बता दें कि नियमानुसार बोर्ड से पहले दो बार बोर्डिंग पास को चेक किया जाता है। ऐसे में वह गलत विमान पर कैसे चढ़ गया। वहीं एयरलाइन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस मामले में जांच करने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये खबर पढ़ें- शालिग्राम में बसते हैं भगवान विष्णु, अगर चलाई छेनी-हथौड़ी तो होगा महाविनाश....

ये खबर पढ़ें- अजब-गजब: कुत्ता 'टॉमी' ने किया ऑनलाइन आवेदन! मेरा भी जाति प्रमाण पत्र बना दें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement