Thursday, April 18, 2024
Advertisement

28, 29 नवंबर और 5 दिसंबर को FSL के सामने पेश होगा आफताब, अगले हफ्ते हो सकता है नार्को टेस्ट

आफताब की 14 दिन की रिमांड शनिवार को पूरा होने के बाद उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ के जेल नंबर चार में भेज दिया गया। जेल से ही फिर जरुरत के हिसाब से अधूरे रह गए पॉलीग्राफ टेस्ट को पूरा करने और इसके बाद नार्को टेस्ट कराने के लिए लाया जाएगा।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Shashi Rai Updated on: November 27, 2022 20:45 IST
28, 29 नवंबर और 5 दिसंबर को FSL के सामने पेश होगा आफताब- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो 28, 29 नवंबर और 5 दिसंबर को FSL के सामने पेश होगा आफताब

दिल्ली कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन को आदेश दिया है कि वह आफताब को 28, 29 नवंबर और 5 दिसंबर को FSL के डायरेक्टर के सामने पेश करे। वहीं सूत्रों के मुताबिक 5 दिसंबर को आफताब का नार्को टेस्ट भी हो सकता है, क्योंकि सिर्फ सोमवार को ही अम्बेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट करने का नियम है और 5 दिसंबर को सोमवार है।

तिहाड़ के जेल नंबर 4 का कैदी है आफताब

आफताब की 14 दिन की रिमांड शनिवार को पूरा होने के बाद उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ के जेल नंबर चार में भेज दिया गया। सूत्रों के मुताबिक जेल से ही फिर जरुरत के हिसाब से अधूरे रह गए पॉलीग्राफ टेस्ट को पूरा करने और इसके बाद नार्को टेस्ट कराने के लिए लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, बीते दो दिनों के सेशन में आफताब से जो भी सवाल किए गए हैं इनके दिए गए जवाबों का एफएसएल एक्सपर्ट एक-दो दिनों में एनालिसिस कर पुलिस को बताएंगे। इसके बाद यह साफ हो सकेगा कि किस बात में कितनी सचाई है। 

पुलिस के रडार पर आफताब के पिता

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस लगातार साक्ष्य जुटाने में लगी है। इसी बीच सूत्रों के अनुसार आफताब के पिता अमीन पूनावाला दिल्ली पुलिस के रडार पर हैं। श्रद्धा का 2020 का शिकायती पत्र सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस को शक है कि जब अमीन पूनावाला लगातार अपने बेटे आफताब के संपर्क में थे, तो इस दौरान उन्होंने श्रद्धा के बारे ने आफताब से क्यों नहीं पूछा। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन्हें यह भी शक है कि 5 जून को जब आफताब पैकर्स एंड मूवर्स एजेंसी के जरिए अपना सामान वसई से दिल्ली शिफ्ट कर रहा था, उस वक़्त क्या अपने पिता और परिवार से मिलने उनके घर पर गया था। तब क्या उसके पिता ने सामान शिफ्ट करने में मदद की थी? इस बात की छानबीन की जा रही है।

आफ़ताब के पुराने रिकॉर्ड खंगाल रही पुलिस

अभी तक 20 लोगों के बयान लिए गए हैं। इसमें 18 लोगों के बयान केस से रिलेवेंट हैं। दिल्ली पुलिस सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि आफ़ताब के पुराने रिकॉर्ड सहित उसके ढाई 3 साल के इतिहास को खंगाल रही है ताकि कोर्ट मे परिस्थितियों के मुताबिक केस को मजबूती मिल सके।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement