Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली से 5 स्कूली बच्चों को अगवा करने वाला अरेस्ट, यूपी ले जाकर करने वाला था ये काम

पुलिस ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी दिल्ली में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता था और बिस्कुट का लालच देकर बच्चों को अगवा किया था।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 29, 2024 8:19 IST
School Children Kidnapped, Children Kidnapped- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पुलिस ने 5 स्कूली बच्चों को अगवा करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली: दिल्ली से 5 स्कूली बच्चों को कथित तौर पर किडनैप करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी बच्चों को उत्तर प्रदेश में ‘बेचने’ की फिराक में था। पुलिस ने बताया कि 22 साल के आरोपी सेतु वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने बताया कि सभी बच्चों को बचा लिया गया और उन्हें उनके परिवारों को सौंप दिया गया है।

‘बिस्कुट का लालच देकर किया था अगवा’

रेलवे पुलिस की एक टीम ने 18 मार्च को शाम करीब 06:30 बजे नरेला रेलवे स्टेशन पर 5 बच्चों को स्कूल की वर्दी और बैग के साथ एक युवक संग देखा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस पर पुलिस को उस व्यक्ति की गतिविधि पर संदेह हुआ। पुलिस उपायुक्त (रेलवे) केपीएस मल्होत्रा ​​ने कहा कि पुलिस दल ने जब बच्चों से पूछताछ शुरू की तो वह व्यक्ति मौके से भाग गया। उन्होंने बताया कि बच्चों ने पुलिस को बताया कि वे अपने गांव में ट्यूशन पढ़ने जा रहे थे तभी वर्मा ने उन्हें बिस्कुट देकर बहलाया और उनको अगवा करके स्टेशन ले आया।

‘बच्चों की कॉपी से पता चला स्कूल का नाम’

मल्होत्रा ने कहा कि वर्मा बच्चों को उत्तर प्रदेश के हरदोई में स्थित अपने ठिकाने पर ले जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लाया था। मल्होत्रा ​​ने कहा कि शुरुआती जांच के दौरान यह पाया गया कि दिल्ली में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्टरी में काम करने वाले वर्मा ने बच्चों का अपहरण उन्हें उत्तर प्रदेश में बेचने के इरादे से किया। टीम ने बच्चों की कॉपी देखी तो उनके स्कूल के नाम का पता चला। इसके बाद पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क किया और उन्हें बच्चों की किडनैपिंग के बारे में बताया। पुलिस ने बाद में बच्चों को उनको परिवार के हवाले कर दिया।

19 मार्च को गिरफ्तार हो गया था आरोपी

पुलिस ने कहा कि सब्जी मंडी रेलवे पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत एक FIR दर्ज की गई है। पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘हमने अदालत में बच्चों का बयान दर्ज किया। कानूनी प्रक्रिया के बाद बच्चों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया।’ पुलिस ने कहा कि वर्मा को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया और गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement