Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जिला सम्मेलन: जानिए सेंट्रल दिल्ली की डीएम निधि श्रीवास्तव के लिए क्या है सबसे बड़ी चुनौती?

निधि श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती डेथ रेट को कंट्रोल में रखना है। हम लोग इसको लेकर खास ध्यान रख रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 26, 2020 14:05 IST
Nidhi Srivastva- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जिला सम्मेलन: जानिए सेंट्रल दिल्ली की डीएम निधि श्रीवास्तव के लिए क्या है सबसे बड़ी चुनौती? 

नई दिल्ली. मंगलवार को इंडिया टीवी पर कोरोना वायरस को लेकर जिला स्तर पर चल रही तैयारियों को जनता तक पहुंचाने के लिए 'जिला सम्मेलन' कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सेंट्रल दिल्ली की डीएम निधि श्रीवास्तव ने भी शिरकत की। 

निधि श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती डेथ रेट को कंट्रोल में रखना है। हम लोग इसको लेकर खास ध्यान रख रहे हैं। हमारी टीमें हर रोज पॉजिटिव लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों का लगातार ध्यान रख रही हैं।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन 4.0 के बाद जो दुकानें खुली हैं, उससे ज्यादातर लोगों को रिलीफ मिला है। हमें हमारे जिले के लोगों से सहयोग मिला है। निधि श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन में लोगों को यह पता चला है कि कोरोना कितनी बढ़ी समस्या है। लोगों को यह पता है कि उन्हें दूरी बनाकर रखना है, मास्क पहनना है।

Quarantine सेंटर में होने वाली समस्याओं को लेकर उन्होंने बताया कि अभी तक हमारे कोविड सेंटर्स में हमें ऐसे कोई परेशानी नहीं आई है और हम उम्मीद करते हैं आगे भी हमें ऐसी परेशानी नहीं आएगी। 

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 635 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राजधानी में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 14053 हो हए हैं। इन मामलों में से 6771 लोग रिकवर होकर घर भी चले गए हैं और 261 लोगो की मौत हो गई है। सेंट्रल दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में सदर बाजार, चांदनी महल, नबी करीम, बाड़ा हिंदू राव, नवाबगंज, बापा नगर1, बापा नगर 2 और बापा नगर 3 शामिल हैं।

वीडियो में देखिए निधि श्रीवास्तव ने दी और क्या जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement