Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Delhi: ड्रग स्मगलिंग के आरोप में 2 व्यक्ति गिरफ्तार, 2 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

Delhi: पुलिस उपायुक्त ने बताया कि दोनों के पास से हाई क्वालिटी की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में करीब 2 करोड़ रुपये कीमत बताई जा रही है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 03, 2022 13:00 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • हाई क्वालिटी की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद
  • इंटरनेशनल मार्केट में करीब 2 करोड़ रुपये कीमत बताई जा रही
  • लूटपाट के एक मामले शामिल रह चुका है मनीष

Delhi: दिल्ली के रोहिणी इलाके से दो व्यक्तियों को मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों व्यक्तियों के पास से दो करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ भी बरामद किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

दोनों से हाई क्वालिटी की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद

पुलिस ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर मनीष (34) के रोहिणी इलाके में होने की गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस उपायुक्त (क्राइम) विचित्रवीर ने बताया कि पुलिस टीम ने एक कार रोक कर तलाशी ली जिसमें मनीष और उसका साथी टिंकू मौजूद था। उन्होंने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि दोनों के पास से हाई क्वालिटी की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में करीब 2 करोड़ रुपये कीमत बताई जा रही है। 

लूटपाट के एक मामले शामिल रह चुका है एक व्यक्ति

उन्होंने बताया कि मनीष पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी का निवासी है और वह वर्ष 2014 में लाहौरी गेट के पास लूटपाट के एक मामले में पांच साल कैद की सजा काट चुका है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 में रिहा होने के बाद वह जुए के अवैध धंधे में शामिल संलिप्त हो गया और नुकसान होने पर दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में मादक पदार्थ बेचने लगा। 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि दूसरा आरोपी 34 वर्षीय टिंकू शहादरा का निवासी है और मनीष का बचपन का दोस्त है। उन्होंने बताया कि टिंकू पहले भी आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस ने बताया कि टिंकू दिल्ली-एनसीआर में मादक पदार्थ की बिक्री में मनीष की मदद करता था।

इससे पहले भी मिल चुके हैं करोंड़ो के ड्रग

बीते महीने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्रग स्‍मगलिंग का बड़ा मामला सामने आया था। यहां पर कस्टम विभाग के अफसरों ने जांच के दौरान एक महिला के कुर्ते के बटनों से 13 करोड़ रुपए के कोकीन (कोकेन) बरामद की थी। कस्टम अधिकारियों ने ड्रग स्‍मगलिंग के मामले में उक्‍त लाइबेरिया गणराज्य की रहने वाली महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, महिला के पास से 947 ग्राम कोकीन बरामद की गई थी। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 13.26 करोड़ रुपये थी।

ड्रग बरामदगी का यह मामला 27 जून का है, हालांकि कस्‍टम विभाग ने पूरी जांच के बाद इस गिरफ्तारी की जानकारी साझा की। अदीस अबाबा से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद फ्रांसेस टी सूमो नाम की महिला को संदेह के आधार पर रोक कर पूछताछ शुरू की गई। इस दौरान कस्‍टम विभाग का शक और गहरा गया। जिसके बाद जब उसकी तलाशी ली गई तो, महिला के बैग में 11 कुर्ते मिलें। इन सभी कुर्तों में कई बड़े-बड़े बटन बेतरतीब ढंग से सिले हुए थे। जो अधिकारियों को असामान्य लगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement