Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या राम मंदिर का दर्शन कराएंगे, खर्च उठाएगी सरकार- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को किराड़ी में सीवर परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में एक बार फिर बुजुर्गों को नई सौगात दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 14, 2021 20:49 IST
दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या राम मंदिर का दर्शन कराएंगे, खर्च उठाएगी सरकार- सीएम केजरीवा- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या राम मंदिर का दर्शन कराएंगे, खर्च उठाएगी सरकार- सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को किराड़ी में सीवर परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में एक बार फिर बुजुर्गों को नई सौगात दी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर एक या दो साल में बनकर तैयार हो जाएगा। हमने तय किया है कि दिल्ली के सभी बुजुर्गों को हम मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने अयोध्या ले जाएंगे। उनका आने, जाने, रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार देगी। केजरीवाल ने कहा कि हमने तय किया है कि पूरी दिल्ली के अंदर बड़े-बड़े झंडे लगाएंगे। ताकि जब भी आप अपने घर से बाहर निकले तो झंडा देकर आपके मन में देश भक्ति की भावना भर जाए। ये विपक्षी पार्टी वाले कह रहे है कि झंडे नहीं लगने चाहिए। ये पैसे की बर्बादी है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने तय किया है कि दिल्ली के हर स्कूल के अंदर हर रोज़ 1 घंटे देशभक्ति के ऊपर चर्चा होगी। हमने तय किया है कि शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, बाबा साहब अंबेडकर के विचारों को दिल्ली के घर-घर तक ले जाएंगे ताकि हर व्यक्ति देशभक्ति से ओतप्रोत हो।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कही कि किराड़ी में अब हर घर, गली में सीवर और अच्छी सड़क होगी। कागजों में इस काम को पूरा होने में 4 साल लगेंगे। लेकिन मैंने अपने इंजीनियरों से बात की और उनका कहना है कि जनता के सहयोग से ये काम 4 साल से कम समय में बन जाएगा। इस परियोजना को चार साल के अंदर पूरा करना है, इसके लिए हमें आपलोगों के समर्थन की जरूरत है। काम शुरू होने पर आपलोग सहयोग करें। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सीवेज परियोजना के लिए 500 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यात्रा, भोजन और आवास का खर्चा दिल्ली सरकार की तरफ से की जाएगी। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थयात्रा करवाती है। दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत राजधानी के बुजुर्गों को तीर्थस्थलों का भ्रमण कराया जाता है। इस योजना का लाभ दिल्ली में रहने वाले 60 साल से ज्यादा की उम्र के नागरिक उठाते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement