Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए निजी अस्पतालों में तैनात किये नौकरशाह

बेहतर कोविड-19 प्रबंधन के लिए दिल्ली सरकार ने शहर में बढ़ती महामारी के मद्देनजर निजी अस्पतालों में नौकरशाहों की तैनाती की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2021 17:04 IST
दिल्ली सरकार ने बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए निजी अस्पतालों में तैनात किये नौकरशाह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली सरकार ने बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए निजी अस्पतालों में तैनात किये नौकरशाह

नयी दिल्ली। बेहतर कोविड-19 प्रबंधन के लिए दिल्ली सरकार ने शहर में बढ़ती महामारी के मद्देनजर निजी अस्पतालों में नौकरशाहों की तैनाती की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। दस आईएएस अधिकारी पहले ही दिल्ली सरकार के विभिन्न कोविड अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिये गये हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा, 'करीब 15 दानिक्स अधिकारियों को प्रबंधन एवं सभी कोविड उपायों के अनुपालन के निरीक्षण के लिए दिल्ली भर में अस्पतालों में तैनात किया गया है।' उसने कहा कि दानिक्स (दिल्ली, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दादर एवं नागर हवेल, तथा दमन एव दीव सिविल सेवा) के 24 परिवीक्षाकालीन अधिकारियों को भी नोडल आईएएस अधिकारियों की सहायता के लिए सरकारी अस्पतालों में तैनात किया गया है। 

दिल्ली में गुरुवार (16 अप्रैल) को कोविड-19 के 16,699 नये मामले सामने आये और 112 मरीजों की मौत हेा गयी। यहां संकमण दर 20.22 फीसद तक पहुंच गयी है। कोविड-19 के मरीजों में वृद्धि की दृष्टि से दिल्ली वित्तीय राजधानी मुम्बई से भी आगे निकल गयी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, 'बेहतर मरीज प्रबंधन एवं त्वरित निर्णय के लिए 10 आईएएस अधिकारी दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। हर अधिकारी संबंधित अस्पतालों में बैठेंगे एवं शिकायतों का द्रुत निवारण सुनिश्चित किया जाएगा।'\

ये भी पढ़ें:

देश के इन 10 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना तेजी से फैल रहा

लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू दोबारा को दोबारा किया गया गिरफ्तार, सुबह मिली थी जमानत

लगातार वायरल होते ऑडियो टेप को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement