Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोविड-19: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों की तैयारी सुदृढ़ करने के लिए 5 सदस्यीय समिति का गठन किया

दिल्ली सरकार ने कोविड​​-19 महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं संबंधी ढांचे में वृद्धि करने और अस्पतालों की समग्र तैयारियों को और सुदृढ़ करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2020 15:00 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi CM Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोविड​​-19 महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं संबंधी ढांचे में वृद्धि करने और अस्पतालों की समग्र तैयारियों को और सुदृढ़ करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पैनल स्थापित करने का आदेश मंगलवार को जारी किया गया, जिस दिन दिल्ली में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 1,298 नए मामले सामने आए।

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, समिति के सदस्यों में आईपी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ महेश वर्मा, जीटीबी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुनील कुमार, दिल्ली मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अरुण गुप्ता, दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ आर के गुप्ता और मैक्स अस्पताल के समूह चिकित्सा निदेशक डॉ संदीप बुद्धिराजा शामिल हैं। 

आदेश में कहा गया कि समिति कोविड-19 से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में सुधार और अस्पतालों की समग्र तैयारी को मजबूत करने के लिए दिल्ली सरकार का मार्गदर्शन करेगी। महामारी को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए समिति उन क्षेत्रों में भी सरकार का मार्गदर्शन करेगी जिसमें इसके लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की आवश्यकता है। आदेश में कहा गया है कि पैनल को छह जून तक अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1,298 नए मामले सामने आए, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,000 को पार कर गई, जबकि संक्रमण के कारण अब तक 556 लोगों की मौत हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement