Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 करोड़ का हवाला लेन-देन पकड़ा; 4 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिनके पास से तीन करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। ये पैसा शाहदरा के एक स्क्रैप डीलर का है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Malaika Imam Published on: March 24, 2024 11:01 IST
आरोपियों के पास तीन करोड़ रुपये- India TV Hindi
आरोपियों के पास तीन करोड़ रुपये

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली कैंट इलाके से चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनके पास से पुलिस ने तीन करोड़ रुपये बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक, ये पैसा शाहदरा के एक स्क्रैप डीलर का है। हिरासत में लिए गए तीनों शख्स इसी स्क्रेप डीलर के लिए काम करते हैं। पैसा गुरुग्राम से लेकर आए थे और करोल बाग में किसी को डिलीवर करना था।

पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया है। अब IT इस मामले की जांच कर रहा है कि पैसा किस से लेकर आए थे और करोल बाग में किसे देना था। IT ये भी जांच कर रही है कि कहीं इस पैसे का इस्तेमाल इलेक्शन में तो नहीं होना था।

तीन करोड़ की नकदी बरामद

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिल्ली कैंट थाना के बीट स्टाफ ने चार लोगों को उनके दोपहिया वाहनों और दो काले बैगों के साथ झरेरा फ्लाईओवर, एनएच-48 से पकड़ा गया। उनके कब्जे से तीन करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है। प्रारंभिक तौर पर हवाला का पैसा होने का संदेह है, लेकिन जांच शुरू कर दी गई है। पकड़े गए लोगों में मोहम्मद शोमीन, जिशान, दानिश और संतोष शामिल हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने क्या कहा?

पूछताछ करने पर इन्होंने बरामद रकम को किसी मो. वकील मलिक का हवाला का पैसा बताया, जो शाहदरा में स्क्रैप डीलर के रूप में काम करता है। चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों, चुनाव फ्लाइंग स्क्वाड टीम, दिल्ली कैंट और आयकर अधिकारियों को दे दी गई। पकड़े गए लोगों और उनके फोन को उपरोक्त अधिकारियों को सौंप दिया गया।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement