Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली की जनता को कब तक मिलेगी बिजली पर सब्सिडी? ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कही ये बड़ी बात

जो लोग दिल्ली में रहते हैं और बिजली पर सब्सिडी लेना जारी रखना चाहते हैं, उनके लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली में बिजली सब्सिडी का विकल्प चुनने वाले उपभोक्ताओं को यह सब्सिडी 31 मार्च, 2024 तक मिलती रहेगी।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 31, 2023 6:23 IST
Delhi News- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में बिजली पर सब्सिडी को लेकर बड़ी खबर

नई दिल्ली: जो लोग दिल्ली में रहते हैं और बिजली पर सब्सिडी लेना जारी रखना चाहते हैं, उनके लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली में बिजली सब्सिडी का विकल्प चुनने वाले उपभोक्ताओं को यह सब्सिडी 31 मार्च, 2024 तक मिलती रहेगी, लेकिन इसके बाद उन्हें यह लाभ जारी रखने के लिए नया आवेदन करना होगा। ऊर्जा मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी। 

मंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'जिन उपभोक्ताओं ने अक्टूबर (2022) में सब्सिडी का विकल्प चुना था, उन्हें यह लाभ आगामी वर्ष के 31 मार्च तक मिलता रहेगा। इसके बाद उन्हें प्रत्येक वित्तीय वर्ष में इसके लिए विकल्प चुनना होगा।' पिछले साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की मुफ्त बिजली योजना में एक परिवर्तन का ऐलान किया था। 

उन्होंने कहा था कि बिजली सब्सिडी केवल उन उपभोक्ताओं को दी जाएगी जो इसके लिए आवदेन करेंगे। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बिजली के 58 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं जिनमें से 48 लाख ने सब्सिडी हासिल करने के लिए डिस्कॉम में आवदेन किया है। दिल्ली सरकार 200 यूनिट बिजली की मासिक खपत पर 100 फीसदी सब्सिडी देती है। (इनपुट:भाषा)

ये भी पढ़ें- 

यूपी: लखनऊ में शाही मस्जिद के सामने शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान 2 पक्षों के बीच तनाव, पथराव और मारपीट की खबर

इंदौर में रामनवमी पर हादसा, रमजान के रोजे रखने वाले माजिद फारूकी ने कई लोगों की जान बचाकर पेश की मिसाल

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement