Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, जलबोर्ड का बिल नहीं भरा? अब सरकार लेकर आई योजना

दिल्ली में 10 लाख से अधिक उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने जल बोर्ड के पानी के बिल का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में अब दिल्ली सरकार एकमुश्त समाधान योजना लेकर आई है। बता दें कि बीते दिनों सीएम केजरीवाल ने भी इस योजना को लेकर बयान दिया था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 18, 2024 15:39 IST
Good news for Delhiites DELHI JAL board bill not paid Now the government has come up with a plan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पानी के बिल का भुगतान न करने वालों के लिए बड़ी खबर

दिल्ली जल बोर्ड के 27 लाख उपभोक्ताओं में से लगभग 10 लाख उपभोक्ता ने बिलों का भुगतान करना बंद कर दिया है। दरअसल उनका मानना है कि दिल्ली जल बोर्ड ने गलत रीडिंग के आधार पर इन बिलों को तैयार किया है। इस बाबत दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ने मुद्दों को हल करने में मदद के लिए एकमुश्त समाधान योजना शुरू की है। हालांकि, अधिकारियों ने इस योजना को पारित करने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस बाबत घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार जल्द ही 'वन टाइम वॉटर बिल सेटलमेंट' स्कीम लाने जा रही है। 

Related Stories

दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों के लिए लाई खुशखबरी

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस दौरान कहा था कि जल मंत्रालय द्वारा इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया है। कैबिनेट में जल्द ही प्रस्ताव को लाया जाएगा। कैबिनेट से पास होने के बाद वन टाइम सेटलमेंट बिल को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्कीम को लाने का मकसद है कि दिल्ली के लोगों को गलत पानी के बिल की समस्या से छुटकारा दिलाना। उन्होंने कहा था कि वर्तमान में दिल्ली के 10 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने पानी के बिल का भुगतान करना बंद कर दिया है। क्योंकि उन्हें गलत पानी के बिलों को लेकर दिल्ली सरकार से शिकायत है। 

वन टाइम सेटलमेंट की होगी व्यवस्था

उन्होंने कहा था कि सरकार ऐसे लोगों के लिए एक एकीकृत योजना को लाने जा रही है। इससे लोगों के पानी के बिल की समस्या का समाधान हो जाएगा। बता दें कि इस स्कीम के लागू होने के बाद दिल्ली जल बोर्ड को 1400 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होगा। एक कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त पानी के बिल बहुत गड़बड़ आ रहे हैं। उसकी चिंता मत करना। उन्होंने कहा कि मैं इसे ठीक करने को लेकर योजना लेकर आया हूं। जिस-जिसके पानी के बिल ज्यादा आ रहे हैं। वो बिल न भरें और मैं जल्द ही इसे ठीक कराऊंगा। हालांकि इस बीच अब दिल्ली सरकार ने एकमुश्त समाधान योजना शुरू कर दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement