Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में आज से 70% महंगी मिलेगी शराब, देनी होगी स्पेशल कोरोना फीस

मंगलवार से दिल्ली में शराब 70 फीसदी महंगी मिलेगी। दरअसल दिल्ली सरकार ने शराब के मैक्सिमम रिटेल प्राइस पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना फीस लगा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 05, 2020 9:17 IST
Liquor- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. आज से दिल्ली में शराब 70 फीसदी महंगी मिलेगी। दरअसल दिल्ली सरकार ने शराब के मैक्सिमम रिटेल प्राइस पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना फीस लगा दी है। दिल्ली सरकार का आज (मंगलवार) निर्णय कल से ही लागू होगा। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शराब के ठेके सोमवार को खोले गए। शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई। कई लोगों ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। दिल्ली सरकार के मुताबिक, भीड़भाड़ वाली दुकानों और इलाकों को सील किया जाएगा।

लोगों की भीड़ देख सीएम केजरीवाल हुए चिंतिंत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कुछ रियायतें दी हैं, उन्हीं के अंतर्गत ये दुकानें खोली गईं। मुझे दुख हुआ कुछ दुकानों के सामने भगदड़ मची। भीड़ में यदि दो चार लोगों को भी कोरोना हुआ तो कई अन्य लोग इससे संक्रमित हो जाएंगे।"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताते हुए कहा, "अब यदि पता लगा कि किसी स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो रही है तो वह पूरा इलाका ही सील कर दिया जाएगा। ऐसे ही दुकान वालों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी और यदि कोई दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करा पाया तो उस दुकान को भी सील कर दिया जाएगा। हम सब दिल्ली वालों ने मिलकर डेंगू को हराया है, इसी तरह हमें नियमों का पालन करके कोरोना को भी हराना है।"

गौरतलब है कि सोमवार को शराब के ठेके खुलते ही दिल्ली में कई दुकानों के आगे सैकड़ों की तादाद में लोग शराब खरीदने के लिए इकट्ठा हो गए। कुछ एक स्थानों पर तो पुलिस को बेकाबू भीड़ पर लाठियां भी बरसानी पड़ीं। हालात बेकाबू होते देख शराब की कई दुकानें खुलने के थोड़ी देर बाद ही बंद कर दी गई। चांदनी चौक कश्मीरी गेट दरियागंज आदि इलाकों में शराब की दुकानें दिनभर बंद रही।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "हम हमेशा तो कोरोना के साथ नहीं रह सकते, हमें इसे हराना होगा। उन्होंने दिल्लीवासियों से हर हाल में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और नियमित रूप पर तौर पर हाथों को धोने या सैनिटाइजेशन करने को कहा।"

With inputs from IANS

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement