Friday, May 03, 2024
Advertisement

Winter Holidays: राजस्थान के इन जिलों में बढ़ी सर्दी की छुट्टी, अब इस डेट तक बंद रहेंगे स्कूल

Winter Holidays: भीषण सर्दी के चलते राजस्थान के सीकर और जयपुर जनपदों में क्लास 1 से लेकर क्लास 8 तक के लिए विंटर वैकेशन को आगे बढ़ा दिया गया है। जिलों में पड़ रही कड़ाके की सर्दी के कारण जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2024 14:15 IST
राजस्थान के जयपुर और सीकर में बढ़ी सर्दी की छुट्टियां - India TV Hindi
Image Source : PEXELS राजस्थान के जयपुर और सीकर में बढ़ी सर्दी की छुट्टियां

School Holidays: देश के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी अपने चरम पर है या यूं कहें कि भयानक ठंड पड़ रही है। ऐसे में चल रही भयानक शीतलहर के कारण राजस्थान के इन दो जिलों सीकर और जयपुर में क्लास 1 से लेकर क्लास 8 तक के लिए विंटर वैकेशन को आगे बढ़ा दिया गया है। सीकर और जयपुर में अब स्कूल 13 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। जानकारी दे दें कि पड़ रही अत्यधितक सर्दी के कारण जिला प्रशासन ने गुरुवार (4 जनवरी) को कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों की शीतकालीन छुट्टियां आठ दिन के लिए बढ़ा दीं।  

कब खुलेंगे स्कूल 

जानकारी दे दें कि जयपुर में 14 जनवरी को रविवार और 15 जनवरी को मकर संक्रांति का अवकाश होने के कारण जिले में स्कूल अब 16 जनवरी को खुलेंगे। जबकि सीकर में 15 जनवरी को स्कूल खुलेंगे। जयपुर में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है।  इससे पहले राजस्थान सरकार ने 24 दिसंबर, 2023 से 13 दिनों की शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की थी। 

राजस्थान में पड़ रही भीषण सर्दी

राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और फलौदी सहित विभिन्न क्षेत्रों में भीषण ठंड का दौर चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार सीकर में रात का तापमान 3.0 डिग्री रहा, जबकि सिरोही में 3.9 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, बीकानेर और फ़तेहपुर में तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस, फलोदी में 4.4 डिग्री, पिलानी में 5.6 डिग्री, अलवर में 5.7 डिग्री और करौली में 5.2 डिग्री रहा। जयपुर में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय के अनुसार, गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में भी अधिकतम तापमान में लगभग 11 डिग्री की गिरावट देखी गई।

ये भी पढ़ें- School Holiday: गौतमबुद्ध नगर में बढ़ाई गईं सर्दी की छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल; नोटिस जारी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement