1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. दिल्ली में पैदा होने वाले हर बच्चे की ग्रेजुएशन तक की शिक्षा दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी: केजरीवाल

दिल्ली में पैदा होने वाले हर बच्चे की ग्रेजुएशन तक की शिक्षा दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम में कहा कि दिल्ली में पैदा होनेवाले हर बच्चे की ग्रेजुएशन तक की शिक्षा दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2020 20:41 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम में कहा कि दिल्ली में पैदा होनेवाले हर बच्चे की ग्रेजुएशन तक की शिक्षा दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है। इसके साथ ही दिल्ली में रहनेवाले हर शख्स चाहे अमीर हो चाहे गरीब. के इलाज की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है। उन्होंने कहा कि अगर इलाज में 10-15 लाख का खर्च भी आए तो दिल्ली सरकार वहन करेगी। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जबतक उनकी सरकार है 200 यूनिट मुफ्त बिजली और 20 हजार लीटर फ्री पानी लोगों को मिलता रहेगा। वहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर 11 हजार बसें दौड़ाना और मेट्रो का 500 किमी नेटवर्क बनाना अगले पांच साल में लक्ष्य होगा। उन्होंने कहा कि बसों के अंदर महिलाएं मुफ्त सफर करेंगी और स्टूडेंट्स का किराया भी आनेवाले दिनों में मुफ्त होगा। 

केजरीवाल ने कहा कि 5 साल में वायु प्रदूषण को और कम करेंगे.. यमुना को साफ करेंगे और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दो लाख से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, एक लाख और कैमरे लगाएंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X