Friday, March 29, 2024
Advertisement

झारखंड चुनाव: बागी हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरयू राय, CM रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से बेहद नाराज हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2019 7:38 IST
Saryu Roy, Saryu Rai Jharkhand, Saryu Roy Raghubar Das, Saryu Roy BJP Jharkhand- India TV Hindi
Jharkhand Minister Saryu Roy to contest against CM Raghubar Das | Facebook

जमशेदपुर: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से बेहद नाराज हैं। उनकी यह नाराजगी रविवार को बगावत में बदल गई जब उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे। झारखंड मंत्रिमंडल में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राय ने कहा कि वह जमशेदपुर (पूर्व) और जमशेदपुर (पश्चिम) से चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि उन्होंने 2014 के चुनाव में जमशेदपुर (पश्चिम) सीट से जीत हासिल की थी।

राय ने कैबिनेट मंत्री के पद से एवं विधानसभा की सदस्यता से रविवार की शाम अपना इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु को भेजे पत्र में रॉय ने कहा वह मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे रहे हैं और इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाए। इससे पहले दिन में राय ने कहा था कि वह सोमवार को इस्तीफा देंगे। राय झारखंड कैबिनेट में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं कल दोनों विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करूंगा।’

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 72 उम्मीदवारों की 4 लिस्ट जारी की है, लेकिन दल के वरिष्ठ नेता राय का नाम इनमें से किसी भी लिस्ट में शामिल नहीं है। राज्य में 30 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच 5 चरण में चुनाव हो रहा है। एक सवाल के जवाब में बीजेपी नेता ने कहा कि ‘पार्टी को मेरे खिलाफ कार्रवाई करने दीजिए।’ बीजेपी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर (पूर्व) से मैदान में उतारा है, जबकि जमशेदपुर (पश्चिम) सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement