Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गोवा में भाजपा के मंत्री ने दिया इस्तीफा, छोटे कार्यकर्ताओं की अनदेखी से थे नाराज

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। पोर्ट मंत्री और विधायक माइकल लोबो ने इस्तीफा दे दिया है। संभावना है कि माइकल जल्द ही विपक्षी दल में शामिल होंगे।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 10, 2022 14:16 IST
Michael Lobo- India TV Hindi
Image Source : IANS माइकल लोबो (फाइल फोटो)

Highlights

  • कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें
  • गोवा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका
  • इस्तीफा देने के साथ ही पार्टी पर लगाए आरोप

गोवा: विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। सोमवार को पार्टी के नेताओं से नाराज चल रहे मंत्री माइकल लोबो ने अपने मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही बीजेपी के बड़े नेताओं पर अनदेखी करने का आरोप लगाया है। इस कारण गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को नुकसान हो सकता है।

बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो ने विधानसभा चुनाव के करीब एक महीने पहले सोमवार को कैबिनेट और विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया। लोबो ने कहा कि गोवा में भाजपा इतनी बड़ी हो गई है कि 'छोटी पार्टी' के कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है। लोबो ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कहा, "भाजपा के साथ यह काफी अच्छी, लंबी यात्रा रही है। भाजपा के कार्यकर्ता पार्टी से नाखुश हैं। शायद मैं भी गलत हूं। मैंने अपनी आंखों से देखा है, अपने कानों से सुना है।"

लोबो ने कहा, "अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुझे बताया है कि पार्टी इतनी बड़ी हो गई है कि वह छोटे कार्यकर्ताओं को नहीं देखती है। हम जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हैं। हम उपेक्षित, दरकिनार महसूस करते हैं।" बता दें, मंत्री के रूप में अपने इस्तीफे के तुरंत बाद, लोबो ने एक विधायक के रूप में भी अपना इस्तीफा दे दिया।

लोबो ने कहा कि वह सोमवार दोपहर को पार्टी छोड़ रहे हैं, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अभी तक किसी विशेष राजनीतिक दल में शामिल होने का मन नहीं बनाया है। मगर कांग्रेस के करीबी सूत्रों ने बताया कि लोबो के जल्द ही विपक्षी दल में शामिल होने की उम्मीद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement