1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Children's Day: बाल दिवस पर अपने बच्चों को जरूर दिखाइए ये फिल्में

Happy Children's Day: बाल दिवस पर अपने बच्चों को जरूर दिखाइए ये फिल्में

आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अपने बच्चों को जरूर दिखानी चाहिए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 13, 2019 14:44 IST
Children's Day- India TV Hindi
Children's Day

Children's Day Special: 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है। चिल्ड्रेन्स डे (Children's Day) देश के पहले प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के उपलक्ष्य में मनाया जाता है, क्योंकि उन्हें बच्चों से बेहद लगाव था। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं, जिनमें से कम से कम एक फिल्म तो आप अपने बच्चे को इस चिल्ड्रेन्स डे जरूर दिखाइए।

तारे जमीन पर

यह फिल्म बच्चों के साथ-साथ उनके पैरेंट्स के लिए भी बेहद जरूरी फिल्म है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि हर बच्चा खास होता है उसमें कुछ ना कुछ स्पेशल होता है। यह कहानी dyslexic से जूझ रहे बच्चे की है जो पढ़ाई में कमजोर है और हमेशा डांट खाता है लेकिन उसकी आर्ट बहुत अच्छी है। उसकी असली ताकत पहचानने में उसकी मदद उसके एक टीचर करते हैं जिसका रोल आमिर खान ने किया है।

I Am Kalam

नील माधव पंडा की नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म 'आय एम कलाम' हर बच्चे को जरूर दिखाई जानी चाहिए। यह कहानी एक ऐसे बच्चे की है जो हर हाल में अंग्रेजी सीखना चाहता है, स्कूल जाना चाहता है और बड़ा आदमी बनकर अपने परिवार के काम आना चाहता है। यह फिल्म बच्चों को खूब इंस्पायर करेगी।

स्टेनली का डिब्बा

अमोल गुप्ते की फिल्म स्टेनली का डिब्बा मनोरंजक होने के साथ-साथ इमोशनल कहानी भी कहती है। अक्सर हम बच्चों को तो कुछ चीजें करने से मना करते हैं लेकिन खुद भी वही काम करते हैं। यह फिल्म बच्चों को आप दिखा सकते हैं।

मिस्टर इंडिया

अगर आप इस दिन बच्चों को एंटरटेन करना चाहते हैं तो उन्हें मिस्टर इंडिया दिखाइए, यह फिल्म बच्चों के लिए बनी अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है। अनिल कपूर और श्रीदेवी के लीड रोल वाली यह फिल्म बच्चों को खूब पसंद आती है। वो एकता में शक्ति की परिभाषा समझते हैं। 

मकड़ी

आप इस चिल्ड्रेन्स डे पर मकड़ी भी अपने बच्चों को दिखा सकते हैं। यह फिल्म आपके बच्चों को खूब पसंद आएगी।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment