Friday, March 29, 2024
Advertisement

राज कुंद्रा और उनका ब्रिटेन स्थित रिश्तेदार वैश्विक पोर्न रैकेट के मास्टरमाइंड : पुलिस

 मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट फिल्मों, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं।

IANS Written by: IANS
Published on: July 20, 2021 21:49 IST
RAJ KUNDRA- India TV Hindi
Image Source : RAJ KUNDRA/INSTAGRAM राज कुंद्रा और उनका ब्रिटेन स्थित रिश्तेदार वैश्विक पोर्न रैकेट के मास्टरमाइंड : पुलिस

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को एक चौंकाने वाला खुलासा किया कि गिरफ्तार कारोबारी राज कुंद्रा और उनके बहनोई प्रदीप बख्शी भारत और ब्रिटेन में स्थित उनकी कंटेंट प्रोडक्शन कंपनियों के माध्यम से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय पोर्न फिल्म रैकेट के कथित मास्टरमाइंड हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति, कुंद्रा वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक हैं, जिसे युगल द्वारा संयुक्त रूप से प्रमोट किया गया है, जबकि बख्शी - एक ब्रिटिश नागरिक, जिसकी शादी कुंद्रा की बहन से हुई है - केनरिन लिमिटेड, लंदन के अध्यक्ष हैं।

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने कहा कि दोनों कंपनियों के पास केनरिन लिमिटेड द्वारा विकसित हॉटशॉट्स डिजिटल एंटरटेनमेंट नामक एक मोबाइल ऐप था। हॉटशॉट्स ऐप को दुनिया के पहले 18 प्लस ऐप के रूप में वर्णित किया गया है, जो विशेष फोटो, लघु फिल्मों और हॉट वीडियो में विश्व स्तर पर कुछ सबसे हॉट मॉडल और सेलेब्स को प्रदर्शित करता है - जिसमें सॉफ्ट-टू-हार्ड पोर्न शामिल है।

भारम्बे ने यहां मीडिया से कहा, फ्री टू डाउनलोड ऐप को एप्पल और गूगल प्ले स्टोर दोनों ने इसकी सामग्री के प्रकार (टाइप ऑफ कंटेंट) के लिए बंद कर दिया था। मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट फिल्मों, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं।

इसे भी पढ़ें-

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद गहना वशिष्ठ ने जारी किया बयान

अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तारी के बाद ट्विटर बायो में 'राइट चॉइस' लिखने को लेकर ट्रोल हुए राज कुंद्रा

Raj Kundra Case: राज कुंद्रा को कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा

मॉडल सागरिका शोना सुमन ने लगाया राज कुंद्रा पर आरोप, आपत्तिजनक ऑडीशन को लेकर किया खुलासा

PHOTOS : अदालत के बाहर यूं नजर आए राज कुंद्रा, 23 तक रहेंगे पुलिस कस्टडी में

उन्होंने कहा कि कुंद्रा के पूरे मामले की जांच फरवरी 2021 में शुरू हुई, जब मालवणी पुलिस स्टेशन ने सुदूर मड द्वीप और उसके आसपास के तटीय क्षेत्रों में कुछ बंगलों पर अश्लील सामग्री के उत्पादन और शूटिंग के बारे में शिकायत दर्ज की थी।

पुलिस की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए कि कैसे पूरे भारत से मुंबई आने वाली नई या महत्वाकांक्षी अभिनेत्रियों को लघु फिल्मों, वेबसीरीज और अन्य फिल्मों में काम के प्रस्तावों का लालच दिया गया।

भारम्बे ने कहा कि उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया जाता था और बोल्ड ²श्यों के लिए उनका चयन किया जाता था, जिसमें उन्हें अर्ध-नग्न और फिर पूर्ण-नग्न शूटिंग के लिए कहा जाता था। उनमें से कुछ ने इसका कड़ा विरोध किया और पुलिस से संपर्क किया।

कंटेंट तैयार करने के बाद, दो कंपनियों - वियान और केंड्रिन - ने उन्हें मोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराया, मुख्यधारा के ओटीटी प्लेटफार्मों के समान सदस्यता की पेशकश की, सोशल मीडिया पर उनका विज्ञापन किया, जो सभी अवैध थे, क्योंकि भारत में किसी भी रूप में अश्लील साहित्य प्रतिबंधित है।

मालवानी पुलिस और बाद में अपराध शाखा-सीआईडी और संपत्ति प्रकोष्ठ द्वारा जांच के बाद, कुंद्रा, उनके तकनीकी सहयोगी रयान जे थारपे सहित अब तक कम से कम 12 गिरफ्तारियां की गई हैं, जिन्हें एक मुंबई मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

पहले गिरफ्तार किए गए नौ लोगों में टीवी अभिनेत्री गहना वशिष्ठ (32), यास्मीन आर. खान (40), मोनू जोशी (28), प्रतिभा नलवडे (33), एम. आतिफ अहमद (24), दीपांकर पी. खसनवीस (38), भानुसूर्या ठाकुर (26), तनवीर हाशमी (40) और उमेश कामत (39) शामिल हैं।

पुलिस ने कहा कि कुंद्रा के करीबी कामत वियान के भारत संचालन का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने केंड्रिन लिमिटेड के साथ कंटेंट निर्माण, खातों और अन्य विवरणों सहित हॉटशॉट्स के पूर्ण संचालन को भी संभाला।

आधिकारिक बॉलीवुड और पुलिस सूत्रों का दावा है कि कुंद्रा मामले की चल रही जांच शायद अश्लील-हिमशैल की नोक हो सकती है, यानी यह तो महज शुरूआत हो सकती है, जो मनोरंजन हलकों में काफी समय से पनप रही थी और इसमें दक्षिण मुंबई और पश्चिमी उपनगरों में कुछ हाई-प्रोफाइल मॉडल या अभिनय समन्वयकों द्वारा सहायता प्रदान की गई हो सकती है।

एक शीर्ष निमार्ता ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि ऐसी भी बातें की जा रही हैं कि कई बड़े सेलेब्स, मॉडल-एक्टर-एक्ट्रेस के भी इसमें शामिल होने की संभावना है। सेक्स-रेव पार्टियां भारत और विदेशों में गुप्त स्थानों पर आयोजित की जाती हैं, जहां अश्लील कृत्यों को फिल्माया जाता है और बाद में हॉट कंटेंट के रूप में इन्हें विभिन्न प्लेटफॉर्म पर परोस दिया जाता है और लाखों-करोड़ों रुपये कमाए जाते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement