1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत के साथ शूटिंग के पहले दिन को संजना सांघी ने किया याद

सुशांत सिंह राजपूत के साथ शूटिंग के पहले दिन को संजना सांघी ने किया याद

संजना ने इंस्टाग्राम पर फिल्म की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और शूटिंग के पहले दिन को याद किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 09, 2020 19:11 IST
sushant singh rajput, sanjana sanghi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BOLLYXLOVERZ सुशांत सिंह राजपूत के साथ शूटिंग के पहले दिन को संजना सांघी ने किया याद

मुंबई: आज से दो साल पहले दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की अपकमिंग फिल्म 'दिल बेचारा' की शूटिंग शुरू हुई थी। इस मौके पर अभिनेत्री संजना सांघी ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ पहले दिन के शूट को याद किया। संजना ने इंस्टाग्राम पर फिल्म की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और शूटिंग के पहले दिन को याद किया है।

फिल्म में सुशांत ने मैनी और संजना ने किजी के किरदार को निभाया है। संजना लिखती हैं, "जिंदगी वास्तव में सीरी-रियल है। दो साल पहले, 9 जुलाई 2018 को वह पहला दिन था जब जमशेदपुर के सेट पर सुशांत और संजना कैमरे के सामने मैनी और किजी बने थे। उस दिन के बाद से मेरी जिंदगी एक सेकेंड के लिए भी पहले जैसी नहीं रही। किजी और मैनी को यकीन था कि उनके जैसा सच्चा प्यार और कभी नहीं होगा, लेकिन आप सभी ने, पूरी दुनिया ने हमें जो प्यार दिखाया है, वह वास्तव में हमारे इस प्यार के काफी करीब है। ऐसा महसूस होता है कि कोई जी भरके प्यार से हमें गले लगा रहा है।"

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' की शूटिंग आज ही के दिन दो साल पहले हुई थी शुरू,मुकेश छाबड़ा ने कहा- सब बदल गया

डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने इस दिन को याद करते हुए इमोशनल पोस्ट किया है। मुकेश छाबड़ा ने ट्वीट किया- 9 जुलाई,  आज हमने 2 साल पूरे कर लिए हैं जब हमने जमशेदपुर मे शूटिंग शुरू की थी। सब बदल गया।

आपको बता दें सुशांत और मुकेश एक दूसरे को काय पो छे के समय से जानते हैं। कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर मुकेश छाबड़ा ने जहां 800 लोगों के ऑडिशन के बाद सुशांत की काबिलियत को पहचाना था। डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने कहा, 'सुशांत ने महसूस किया था कि मेरा दिल किसी ना किसी दिन मेरी खुद की फिल्म का निर्देशन करने के लिए सोच रहा था। जिस दिन मैंने फिल्म बनाने का फैसला किया, सुशांत ने मुझसे वादा किया कि वो मेरी फिल्म में काम करेगा। उन्होंने आगे कहा- जब मुझे श्योर हो गया कि मैं अपनी पहली फिल्म बनाने जा रही हूं, तो एक महान अभिनेता के अलावा मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो मुझे समझे, एक दोस्त के रूप में, कोई ऐसा व्यक्ति जो मेरे करीब हो, कोई ऐसा व्यक्ति जो मेरे साथ खड़ा हो, कोई ऐसा, जिसे इस पूरी यात्रा के दौरान कोई फर्क नहीं पड़े। मुझे याद है कि बहुत पहले सुशांत ने मुझसे वादा किया था कि जब भी मैं अपनी पहली फिल्म बनाऊंगा, वह इसमें मुख्य भूमिका निभाएंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया। इसलिए जब मैंने उनसे दिल बेचारा के लिए संपर्क किया, तो उन्होंने तुरंत हां कह दिया, बिना स्क्रिप्ट पढ़े। हमारा हमेशा से यह मजबूत भावनात्मक संबंध था।" 

मुकेश छाबड़ा ने सुशांत के निधन पर इमोशनल पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने लिखा-सुशांत मेरे लिए भाई की तरह था। "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और हृदय विदारक है और मैं इसे शब्दों में बयां भी नहीं कर सकता। सुशांत एक अंतर्मुखी थे लेकिन वह वास्तव में बुद्धिमान और शब्दों से परे प्रतिभाशाली थे। इस इंडस्ट्री ने एक हीरा खो दिया है, एक अपरिवर्तनीय नगीना। दुखी और शॉक्ड हूं। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। 

मुकेश छाबड़ा ने आगे लिखा- हमारी अंतहीन बातचीत अचानक समाप्त हो गई है। मुझे आशा है कि आप बेहतर जगह पर हैं, हमेशा आपको याद करेंगे और लव यू मेरे भाई।

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 15 जून को उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया था जहां बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे।

मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 2014 में आई हॉलीवुड फिल्म 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' का आधिकारिक रीमेक है। यह फिल्म इसी नाम से लिखी गई जॉन ग्रीन के मशहूर उपन्यास पर आधारित है। 'दिल बेचारा' सुशांत की आखिरी फिल्म है जिसे एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 24 जुलाई को रिलीज किया जाएगा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X