Friday, May 03, 2024
Advertisement

Kapil Sharma Birthday: आसान नहीं था आम इंसान से कॉमेडी किंग बनने तक का सफर, पीसीओ तक में करना पड़ा था काम

कपिल फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में टॉप 100 में जगह बना चुके हैं।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 01, 2022 17:46 IST
Kapil Sharma- India TV Hindi
Image Source : INST/KAPIL SHARMA Kapil Sharma

Highlights

  • कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था
  • कपिल शर्मा 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ शादी के बंधन में बंधे थे।

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा 2 अप्रैल को अपना 41वां जन्मदिन मनाएंगे। कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था। कपिल शर्मा 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। कपिल एक बेटी के पिता भी हैं। कपिल ने बेटी का नाम अनायरा रखा है। कपिल शर्मा छोटे पर्दे की सबसे चर्चित हस्तियों में से एक हैं। वह अपने शो 'द कपिल शर्मा शो' की वजह के साफी मशहूर हैं। इसके साथ ही कपिल फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में टॉप 100 में जगह बना चुके हैं। लोगों की जिन्दगी में खुशी लाने का काम करने वाले कपिल शर्मा आज भले ही एक बड़े स्टार बन चुके हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें पैसों के लिए पीसीओ तक में काम करना पड़ा था। वहां से लेकर कॉमेडी का किंग बनने तक का उनका सफर बेहद मुश्किलों भरा था। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कपिल से जुड़े कुछ अनसुने किस्से-

कपिल देव से प्रेरित होकर रखा था नाम-

कपिल के पिता को क्रिकेट बहुत पसंद था। 1983 में जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता तो उस समय कपिल देव भारतीय टीम के कप्तान थे। इसलिए उन्होंने कपिल देव से प्रेरित होकर अपने बेटे का नाम कपिल रख दिया था।

सिंगर बनने का था सपना-
भले ही आज कपिल कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाते हैं लेकिन एक समय था जब कपिल सिंगर बनना चाहते थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कॉमेडी किंग कपिल शर्मा पहले कॉमेडियन नहीं सिंगर बनना चाहते थे। 2005 में एक पंजाबी चैनल पर कॉमेडी शो में कपिल को कॉमेडी करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का फायदा उठाया। इस शो में वो सेकंड रनरअप रहे और ये शो उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। इसके बाद कपिल रुके नहीं और उन्होंने  2007 में शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ सीजन 3 में भाग लिया और अपने हुनर के दम पर शो के विजेता बन गए। साल 2010 से 2013 तक ‘कॉमेडी सर्कस’ के विजेता बने। इसके बाद से आज तक उनकी गाड़ी रुकी नहीं और आज वो कॉमेडियन्स की लिस्ट में बड़ा नाम हैं। 

पीसीओ में करना पड़ा था काम-
कपिल की मां जनक रानी ने बताया कि कपिल ने अमृतसर में एक पीसीओ से काम करना शुरू किया था। दरअसल कपिल के पिता कैंसर से पीड़ित थे। पिता के इलाज के लिए उनके पास पर्याप्त पैसे भी नहीं थे, जिसके बाद घर चलाने के लिए कपिल ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया। कपिल ने ग्रेजुएशन के बाद मुंबई का रुख किया। पिता के निधन के बाद कपिल ने ही परिवार की जिम्मेदारी संभाली और इसे बखूबी निभाया।

जब मिले थे 10 लाख रुपये-
2007 में वह ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ सीजन 3 के विजेता बने, उन्हें 10 लाख रुपये प्राइज मनी के रूप में मिले। जब कपिल शर्मा ने यह शो जीता तो उन्होंने यह बात फोन करके घर वालों को बताई तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। अगली सुबह जब अखबार में उनकी फोटो छपी तब सबको यकीन हुआ था कि सच में कपिल शर्मा इतने लाख रुपये जीत गए हैं। कपिल ने इसे अपनी बहन की शादी के लिए खर्च किया था।

फोर्ब्स की लिस्ट में बनाई जगह-
कपिल ने 2013 में पहली बार फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में जगह बनाई। इसमें उन्हें 93वां स्थान मिला और 2014 में वह 33वें स्थान आ गए। कपिल को एंटरटेनमेंट कैटेगरी में सीएनएन आईबीएन इंडियन ऑफ द ईयर 2013 घोषित किया।

कॉन्ट्रोवर्सी किंग के नाम से पुकारते हैं लोग-
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा जितना अपनी कॉमेडी की वजह से पॉपुलर हैं उतनी ही पॉपुलर हैं उनकी कॉन्ट्रोवर्सीज। अक्सर कपिल शर्मा विवादों में रहते हैं कभी सुनील से झगड़े को लेकर वो सुर्खियों में रहें तो कभी बीएमसी को ट्वीट करके। कपिल शर्मा ने ट्वीट कर बीएमसी के कर्मचारी पर घूस मांगने का आरोप लगाया था, लेकिन बाद में कपिल खुद ही फंस गए थे। बाद में कपिल ने खुद कबूला कि वह ट्वीट उन्होंने शराब के नशे में किया था। आपको बता दें सुनील ग्रोवर से भी कपिल की लड़ाई शराब के नशे में ही हुई थी।

प्रसिद्ध टेलीविजन शोस- द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3, स्‍टार या रॉकस्‍टार, कॉमेडी सर्कस, झलक दिखलाजा 6, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, द कपिल शर्मा शो आदि।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement