Friday, May 03, 2024
Advertisement

'कबीर सिंह' फेम सिंगर-कंपोजर सचेत टंडन ने भक्ति गीत रिलीज किया

लोकप्रिय गायक-संगीतकार सचेत टंडन ने इस भक्ति गाने को श्रवण शिवरात्रि के अवसर पर जारी किया। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 06, 2021 22:19 IST
 सचेत टंडन - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SACHET TANDON  सचेत टंडन 

मुंबई: 'बेखयाली' गायक, सचेत टंडन, जो 'कबीर सिंह' गानों के साथ तुरंत हिट हो गए थे, उन्होंने शुक्रवार को 'श्री अमरनाथ ईश्वरम' नामक एक भक्ति ट्रैक रिलीज कर दिया है। लोकप्रिय गायक-संगीतकार ने इसे श्रवण शिवरात्रि के अवसर पर जारी किया। गीत के बारे में बात करते हुए, सचेत ने कहा, "श्री अमरनाथ ईश्वरम का बहुत धार्मिक महत्व है और यह एक भावपूर्ण भक्तिमय प्रस्तुति है। मैंने हमेशा अपने संगीत और गायन में भावपूर्ण, दिव्य तत्वों को शामिल करने की कोशिश की है, इसलिए मेरे लिए इस गाने तो अपनी आवाज देना एक बहुत बड़ा सम्मान था।"

दिशा पाटनी की बिकिनी पिक्चर पर टाइगर श्रॉफ ने लिखा 'हॉट' 

'श्री अमरनाथ ईश्वरम' अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीशवार कुमार द्वारा लिखा गया है, और अमन पंत द्वारा रचित है। ट्रैक माता पार्वती के साथ भगवान शिव की पवित्र गुफा तक की दिव्य यात्रा को दशार्ता है और मार्ग में स्थानों के धार्मिक महत्व के साथ दिव्य यात्रा के मार्ग को बताता है। गीतकार नितीशवर कुमार ने कहा कि "मैंने यह गीत महादेव को समर्पित किया है। मेरा मानना है कि भक्ति अद्वैत है और आशा है कि आध्यात्मिक पथ पर चलने वाले यात्री इस उपासना में भगवान शिव-श्री अमरनाथजी की भक्ति और उनकी झलक महसूस करेंगे।"

फैन्स का लाया केक काटते समय 'एटीट्यूड' दिखाने पर काजोल हुईं ट्रोल, वीडियो वायरल

संगीतकार अमन पंत ने कहा कि "मैंने इस गीत को अमरनाथ के करीब कश्मीर की खूबसूरत घाटी में बनाया है। यह गीत मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि वह हमारे 'इष्ट देवता' और पीठासीन देवता हैं। मेरी मुख्य चुनौती एक ऐसा ट्रैक बनाना था जिसका युवा भी आनंद ले सकें। इसलिए मैंने पृष्ठभूमि के रूप में रॉक शैली का इस्तेमाल किया। गीत नीतीशवर कुमार द्वारा शानदार ढंग से लिखे गया हैं। यह ट्रैक गिटार, सितार, ड्रम और पखवाज का मिश्रण है।"

सारा अली खान ने एक Video के जरिए फैंस को करवाई इंडिया की सैर....आपने देखा?

श्री अमरनाथजी श्रीन बोर्ड ने शुक्रवार को श्री अमरनाथजी की पवित्र गुफा से आधिकारिक रूप से गीत का शुभारंभ किया। 'श्री अमरनाथ ईश्वरम' टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हो गया है।

इनपुट-आईएएनएस

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement