1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर 22 FIR दर्ज़, उपद्रवियों की पहचान में जुटी पुलिस

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर 22 FIR दर्ज़, उपद्रवियों की पहचान में जुटी पुलिस

गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर दिल्ली पुलिस के विभिन्न थानों में 22 एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुट गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2021 10:05 IST
किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर15 FIR दर्ज़, उपद्रवियों की पहचान में जुटी पुलिस- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर15 FIR दर्ज़, उपद्रवियों की पहचान में जुटी पुलिस

नई दिल्ली :गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर दिल्ली पुलिस के विभिन्न थानों में 22 एफआईआर दर्ज कराई गई है। पूर्वी  दिल्ली में कुल पांच एफआईआर दर्ज कराई गई है जबकि नजफगढ़, हरिदास नगर, उत्तम नगर में एक-एक एफआईआर रात में दर्ज हो चुकी थी। पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुट गई है। वहीं लाल किला परिसर में कल हुडदंगियों की हिंसा के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

पढ़ें- Kisan Tractor Rally हिंसा में 80 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, सार्वजनिक संपत्तियों को भी पहुंचाया नुकसान

गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अब हुड़दंगियो की पहचान में जुट गई है। दिल्ली पुलिस के विभिन्न थानों में अब तक इस संबंध में 22 एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। कल देर रात ही पूर्वी दिल्ली में पांच, जफगढ़, हरिदास नगर, उत्तम नगर में एक-एक एफआईआर दर्ज हो चुकी थी। वहीं आईटीओ पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आईपी स्टेट थाने में एक एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में ट्रैक्टर पर स्टंट करते हुए जिस शख्स ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की थी उसका नाम है। हालांकि ट्रैक्टर पलटने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में कई अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सेंट्रल दिल्ली में यही एक एफआईआर हुई है। 

पढ़ें- दिल्ली में किसानों का उपद्रव जारी, ITO पर ट्रैक्टर से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश

आपको बता दें कि कल किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी। इसके लिए बकायदा दिल्ली पुलिस के साथ कई दौर की बातचीत हुई और इसके लिए रूट निर्धारित किए गए थे। लेकिन किसानों ने तय समय से पहले ही ट्रैक्टर रैली निकाली और निर्धारित रूट का पालन नहीं करते हुए आईटीओ और लाल किले तक पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने हुड़दंगियों को रोकने की कोशिश की लेकिन इन लोगों ने कई जगह ट्रैक्टर से बैरिकेड्स को ध्वस्त कर दिया। कई जगह ट्रैक्टर से पुलिसवालों को कुचलने की भी कोशिश की गई। उपद्रवियों की हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment