1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्‍मीर घाटी में भारी बर्फबारी से जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त, अटके वाहन बिजली हुई गुल

कश्‍मीर घाटी में भारी बर्फबारी से जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त, अटके वाहन बिजली हुई गुल

कश्मीर घाटी में जारी भीषण बर्फबारी से स्थानीय जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रिकॉर्ड बर्फबारी के चलते कई शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से संपर्क कट गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2018 15:55 IST
Snowfall- India TV Hindi
Snowfall

कश्‍मीर घाटी में जारी भीषण बर्फबारी से स्‍थानीय जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। रिकॉर्ड बर्फबारी के चलते कई शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से संपर्क कट गया है। इन क्षेत्रों में बिजली का भारी संकट पैदा हो गया है। वहीं सड़कें बंद होने के चलते हाइवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। बर्फबारी के चलते यहां पक कर खड़ी सेब की फसल के बड़े पैमाने पर बरबाद होने की खबर हैं।  (कश्मीर में वक्त से पहले हुई बर्फबारी के चलते बर्बाद हुई सेब की फसल, करोड़ों रुपये डूबे)

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक बहुत से इलाकों में शनिवार से ही बिजली नहीं है। बर्फबारी की वजह से श्रीनगर हवाई अड्से से कई उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। श्रीनगर हवाई अड्डे ने सभी रद्द की गई और डायवर्ट की गई फ्लाइट का जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जारी की है। 

वहीं बंद चल रहे जम्‍मू श्रीनगर नेशनल हाइवे को भी वन-वे ट्रैफिक के लिए आज दोपहर खोल दिया गया। भारी बर्फबारी और भूस्‍खलन के बाद यह हाइवे कल से बंद कर दिया गया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार राजौरी जिले में एक दुखद हादसा भी पेश आया। यहां टैंट में रह रहे परिवार पर चट्टानें गिरने से एक 9 साल की लड़की की मौत हो गई वहीं 3 अन्‍य सदस्‍य घायल हो गए। 

प्रशासन के अनुसार भारी बर्फबारी के बावजूद घाटी में बिजली की समस्‍या को दुरुस्‍त किया जा रहा है। श्रीनगर के करीब 90 प्रतिशत इलाकों में बिजली आ गई है, वहीं 70 प्रतिशत ग्रामीण इलाकों में बिजली की समस्‍या को सही कर लिया गया है। कश्‍मीर के चीफ इंजीरियर (इलेक्ट्रिक मैन्‍टेनेंस) हास्‍मत काज़ी के अनुसार अगले कुछ घंटों में बिजली की समस्‍या को दुरस्‍त कर दिया जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X