Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: हिंसा में घायल DCP अमित शर्मा की हालत नाजुक, पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में भर्ती

सूत्रों के मुताबिक, DCP अमित शर्मा की न्यूरो सर्जरी की जा रही है। उनकी हालत बहुत ज्यादा नाजुक बताई जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2020 23:58 IST
अमित शर्मा- India TV Hindi
शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित शर्मा (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर सोमवार को जारी झड़पों के दौरान शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित शर्मा गंभीर रूप ले घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी के सिर और हाथ में चोट लगी है। उन्हें पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, DCP अमित शर्मा की न्यूरो सर्जरी की जा रही है। उनकी हालत बहुत ज्यादा नाजुक बताई जा रही है।

प्रदर्शनकारियों ने अधिकारी के वाहन को भी आग लगा दी। दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग और भजनपुरा में सोमवार को भी सीएए का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हुआ। हिंसा के दौरान कई घरों, दुकानों और वाहनों में आग लगा दी। हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोग मारे गए। मरने वालों में तीन आम नागरिक हैं, जिनमें से दो के नाम फुर्कान और शाहिद हैं जबकि तीसरे के नाम की जानकारी नहीं मिली है। झड़मों में करीब 40 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

हालातों को काबू करने के लिए पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की 10 जगहों पर धारा 144 लागू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को देखते हुए CRPF की आठ कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। इनमें दो रैपिड एक्शन फोर्स की कंपनियां हैं और एक महिला सुरक्षाकर्मियों की कंपनी है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि 'उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा को देखते हुए अंजाम दिया है। मैं इस हिंसा की निंदा करता हूं।'

उन्होंने कहा कि 'भारत सरकार ऐसी हिंसा को कभी सहन नहीं करेगी। हम हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।' दिल्ली के LG अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस को जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा" दिल्ली पुलिस और सीपी दिल्ली को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित करें कि कानून और व्यवस्था उत्तर पूर्वी दिल्ली में बनी रहे। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement