Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोयम्बटूर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, नए रोगियो की एंट्री बंद

कोयम्बटूर के कई अस्पतालों में सांस की तकलीफ का सामना करने वाले रोगियों को अब भर्ती नहीं किया जा रहा है। अस्पताल वाले ऑक्सीजन की कमी की संभावना के डर से नए रोगियों को नहीं ले रहे हैं, जबकि उनके पास फिलहाल ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 09, 2021 12:31 IST
कोयम्बटूर के...- India TV Hindi
Image Source : IANS कोयम्बटूर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, नए रोगियो की एंट्री बंद

चेन्नई: कोयम्बटूर के कई अस्पतालों में सांस की तकलीफ का सामना करने वाले रोगियों को अब भर्ती नहीं किया जा रहा है। अस्पताल वाले ऑक्सीजन की कमी की संभावना के डर से नए रोगियों को नहीं ले रहे हैं, जबकि उनके पास फिलहाल ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं। कोयंबटूर के एक अग्रणी अस्पताल के एक डॉक्टर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हम नए रोगियों को स्वीकार नहीं कर रहे हैं क्योंकि हमें डर है कि वर्तमान में हमारे पास मौजूद ऑक्सीजन हमारे मौजूदा रोगियों के लिए पर्याप्त नहीं है। हम वास्तव में एक संकट का सामना कर रहे हैं। हमें ऑक्सीजन की आपूर्ति और एक्स्ट्रा बेड की जरूरत है।" हालांकि, रोगियों के रिश्तेदारों ने पाया है कि शनिवार रात इन अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ पर्याप्त बेड उपलब्ध थे।

कोयंबटूर के एक अस्पताल में दाखिला नहीं मिलने वाले एक मरीज के भाई रामनारायण ने कहा कि अच्छी संख्या में बिस्तर उपलब्ध हैं लेकिन अस्पताल मरीजों को दूर कर रहे हैं। रामनारायण ने कहा, "मेरे भाई को सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और जब मैं उन्हें अस्पताल लाया, तो उन्होंने मुझे बताया कि बेड नहीं हैं। हालांकि मेरे कुछ दोस्त हैं जो मेडिकल में हैं। उन्होंने मुझे बताया कि पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं और अस्पताल मौजूदा रोगियों का ध्यान रखने के लिए नए रोगियों की भर्ती नहीं कर रहे हैं।"

तमिलनाडु सरकार के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी शंकरनारायणन ने कहा, "हम इस मामले को देखेंगे और एक समाधान लाएंगे। उपलब्ध ऑक्सीजन बेड वाले अस्पतालों में रोगियों को भर्ती करना होगा और सरकार तुरंत आवश्यक कार्रवाई करेगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement