1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. NEET PG परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, पीएम मोदी ने बैठक में लिए कई अहम फैसले

NEET PG परीक्षा 4 महीने स्थगित हो सकती है, पढ़ाई के साथ 100 दिन Covid ड्यूटी करने वाले मेडिकल छात्रों को सरकारी नौकरी में मिलेगी तरजीह

मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट परीक्षा (NEET UG 2021 Exam) को कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित किए जाने को लेकर फैसला लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2021 18:34 IST
NEET PG परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, पीएम मोदी ने बैठक में लिए कई अहम फैसले- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NEET PG परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, पीएम मोदी ने बैठक में लिए कई अहम फैसले

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कोविड-19 से निपटने के लिए चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता बढ़ाने संबंधी अहम फैसलों को अंतिम रूप दिया। बैठक में मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट परीक्षा (NEET UG 2021 Exam) को कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित किए जाने को लेकर फैसला लिया गया। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से मिली जानकारी के मुताबिक, नीट-पीजी को कम से कम चार महीने के लिए स्थगित किया गया, जिससे कोविड-19 ड्यूटी के लिए बड़ी संख्या में योग्य चिकित्सक उपलब्ध होंगे। साथ ही चिकित्सा प्रशिक्षुओं को कोविड-19 प्रबंधन कार्यों के लिए उनके संकाय की निगरानी में तैनात किया जाएगा। पढ़ाई के साथ 100 दिन Covid ड्यूटी करने वाले मेडिकल छात्रों को सरकारी नौकरी में तरजीह मिलेगी। 

पीएम मोदी ने कोरोना मैनेजमेंट को लेकर समीक्षा बैठक में कई अहम फैसले लिए। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, MBBS के फाइनल ईयर के छात्र टेली-कन्सल्टेशन कर सकेंगे। मेडिकल इंटर्न को कोरोना ड्यूटी पर लगाया जाएगा। MBBS के फाइनल ईयर के छात्र कोविड ड्यूटी पर लगाए जाएंगे। साथ ही 100 दिन कोविड ड्यूटी करने वाले चिकित्साकर्मी सम्मानित होंगे। साथ ही 100 दिन पूरे करने वाले हेल्थ वर्कर्स को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी। 

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्रों को कोविड-19 से मामूली रूप से संक्रमित लोगों को दूरसंचार माध्यम के जरिए संकाय की निगरानी में परामर्श देने और संक्रमितों की सेहत पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। साथ ही बीएससी या जीएनएम उत्तीर्ण करने वाली नर्सों को वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में कोविड-19 संबंधी नर्सिंग ड्यूटी पर पूर्णकालिक रूप से तैनात किया जाएगा। कोविड-19 ड्यूटी के 100 दिन पूरे करने वाले चिकित्सा कर्मियों को प्रधानमंत्री का प्रतिष्ठित कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान दिया जाएगा। कोविड-19 ड्यूटी में 100 दिन पूरे करने वालों को भविष्य में नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:

ममता बनर्जी ने चुनाव नतीजों के बाद भड़की हिंसा और नंदीग्राम काउंटिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, जानिए मंत्री कब लेंगे शपथ

कोरोना के हल्के लक्षण वाले सावधान, बार-बार CT स्कैन कराने से कैंसर का खतरा

NEET PG परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, पीएम मोदी ने बैठक में लिए कई अहम फैसले

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X