1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कब आएगी कोरोना वैक्सीन? पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया इसका जवाब

कब आएगी कोरोना वैक्सीन? पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया इसका जवाब

मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैक्सीन कब आएगी, इसका समय हम तय नहीं कर सकते। आपके और हमारे हाथ में नहीं है, वैज्ञानिकों के हाथ में है, कुछ लोग इसे लेकर राजनीति करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2020 14:47 IST
pm narendra modi statement today on coronavirus vaccines latest news  । कब आएगी कोरोना वैक्सीन? पीएम- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi on Coronavirus Vaccine: कब आएगी कोरोना वैक्सीन? पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया इसका जवाब

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण के हालातों को लेकर विभिन्न राज्य के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैक्सीन कब आएगी, इसका समय हम तय नहीं कर सकते। आपके और हमारे हाथ में नहीं है, वैज्ञानिकों के हाथ में है, कुछ लोग इसे लेकर राजनीति करते हैं। राजनीति करने से किसी को रोक नहीं सकता।

बता दें कि केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलब्ध हो, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके। भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है।

आपको बात दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की जहां हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों के साथ बैठकें कर चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है। 

मंगलवार को देश में एक दिन में कोविड-19 के 37,975 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 91.77 लाख के पार चले गए, जिनमें से 86 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे अद्यतन किये गये आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के कुल 91,77,840 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 480 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,34,218 हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment