Friday, April 19, 2024
Advertisement

VIDEO: जेल से बाहर गई थीं शशिकला, CCTV फुटेज में हुआ खुलासा

अन्नाद्रमुक प्रमुख वी.के शशिकला के कथित रूप से अपनी ननद के साथ सादे कपड़ों में यहां केन्द्रीय जेल में प्रवेश करने की एक सीसीटीवी फुटेज मीडिया में सामने आई है। पूर्व पुलिस उपमहानिरीक्षक जेल डी रूपा ने 19 अगस्त को अपने आरोपों के समर्थन में भ्रष्टाचार न

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 21, 2017 17:17 IST
sasikala- India TV Hindi
sasikala

बेंगलुरु: अन्नाद्रमुक प्रमुख वी.के शशिकला के कथित रूप से अपनी ननद के साथ सादे कपड़ों में यहां केन्द्रीय जेल में प्रवेश करने की एक सीसीटीवी फुटेज मीडिया में सामने आई है। इस वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि शशिकला जेल में बंद होने के बावजूद भी बाहर जाती है। वायरल हुई वीडियो में वो जेल के बाहर से अंदर आती दिख रही है और उनके हाथों में एक बैग भी दिख रहा है।

पूर्व पुलिस उपमहानिरीक्षक जेल डी रूपा ने 19 अगस्त को अपने आरोपों के समर्थन में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एसीबी को दिए अपने बयान के तहत यह फुटेज सौंपी है। रूपा ने आरोप लगाया गया था कि शशिकला को जेल में विशेष तरजीह दी गई है।

फुटेज में थैला लिए दो महिलाएं पारापन्ना अग्रहरा केन्द्रीय जेल में गार्ड द्वारा जेल का एक दरवाजा खोलने के बाद कथित रूप से प्रवेश करती हुई दिख रही हैं। शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में इसी जेल में सजा काट रही हैं। हालांकि फुटेज में यह नहीं पता चलता है कि यह कब रिकॉर्ड हुई या यह जेल के किस हिस्से की फुटेज है।

महानिदेशक जेल नाहर सिंह मेघारिख ने मीडिया के एक तबके से आज कहा कि उन्हें फुटेज के बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि शशिकला को जेल में विशेष सुविधा मिलने के आरोपों की जांच कर रहे एक सदस्यीय आयोग को अभी अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। उन्होंने कहा, आयोग द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही हम यह जान पायेंगे कि जेल में वास्तव में क्या हुआ है।

शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में अपने दो रिश्तेदारों वीएन सुधाकरन और इलावरासी के साथ फरवरी में दोषी ठहराये जाने के बाद यहां पारापन्ना अग्रहरा केन्द्रीय जेल में बंद हैं। इन सभी को 4-4 वर्ष कैद की सजा सुनायी गयी है।

देखिए वीडियो-

संपर्क किये जाने पर रूपा ने इस बात की पुष्टि की कि उन्होंने 19 अगस्त को एसीबी को सबूत सौंपे हैं। रूपा ने अधिकारी को दो करोड़ रुपये का भुगतान किये जाने के आरोपों के बीच 13 जुलाई को आरोप लगाया था कि शशिकला को जेल में विशेष सुविधा दी जा रही है। इसके बाद सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिये थे। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आरोपों की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये थे।

10 जुलाई को केन्द्रीय जेल का दौरा करने के बाद रूपा ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि यहां शशिकला के लिए केन्द्रीय जेल में एक विशेष रसोई है जो नियमों का उल्लंघन है और डीजीपी जेल एच एस सत्यनारायण राव से इस मामले को देखने का अनुरोध किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement