1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, मैदानों में बारिश, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान

जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, मैदानों में बारिश, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में मैदानी इलाकों में बारिश (Rain) हुई जबकि ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) हुई। मौसम विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान (Weather Forecast) में अगले 24 घंटों के दौरान रविवार तक ऐसा ही मौसम रहने की बात कही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2021 11:41 IST
snowfall rain in jammu kashmir imd prediction minimum temperature जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, मैदानों में बारिश, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान

जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में मैदानी इलाकों में बारिश (Rain) हुई जबकि ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) हुई। मौसम विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान (Weather Forecast) में अगले 24 घंटों के दौरान रविवार तक ऐसा ही मौसम रहने की बात कही है। मौसम कार्यालय (IMD) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर हल्की से सामान्य बारिश और ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी आज जारी रहने की संभावना है। कल से बारिश/बर्फबारी में उल्लेखनीय कमी होने की संभावना है।"

पढ़ें- गुड न्यूज! 80 हजार से ज्यादा युवाओं को ट्रेनिंग देगी योगी सरकार, प्रशिक्षण के दौरान दिया जाएगा अलाउंस

पढ़ें- लगातार बढ़ रही हैं पीएम मोदी की उपलब्धियां, अब मिलने वाला है एक और इंटरनेशल अवॉर्ड

बयान में कहा गया कि पहाड़ी इलाकों में एक फुट तक बर्फबारी हो सकती है। गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम के पर्वतीय इलाकों में ताजा हिमपात हुआ है। श्रीनगर में दिन का न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री, पहलगाम में 0.3 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह में रात का न्यूनतम तापमान 0.9, कारगिल में शून्य से 3.8 और द्रास में शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया। जम्मू शहर में 14.4, कटरा में 12.2, बटोत में 5.3, बनिहाल में 5.4 और भदरवाह में 5.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने लोकल पैंसेंजर्स के लिए किया छोटी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट
पढ़ें- गुड न्यूज! योगी सरकार 10 लाख युवाओं को देगी टैबलेट

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस पहुंचा
दिल्ली में शनिवार को सुबह न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिन में तेज़ हवाएं चलने की भी संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के डेटा के अनुसार, सुबह में दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में रही। सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 210 दर्ज किया गया है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 78 प्रतिशत रही। (IANS & Bhasha)

Click Mania