Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में सामने आए Coronavirus के 48 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 738 तक पहुंचा

तमिलनाडु में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 48 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 738 तक पहुंच गई। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सामने आए 48 मामलों में 42 वे लोग हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर आए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2020 7:44 IST
तमिलनाडु में सामने आए Coronavirus के 48 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 738 तक पहुंचा- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) तमिलनाडु में सामने आए Coronavirus के 48 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 738 तक पहुंचा

नई दिल्ली: तमिलनाडु में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 48 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 738 तक पहुंच गई। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सामने आए 48 मामलों में 42 वे लोग हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर आए थे। राज्य की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से मंगलवार को वेल्लोर में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई जो राज्य में इस बीमारी से आठवीं मौत है। 

Related Stories

उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज के संपर्क में आया था। बीला राजेश ने बताया कि 48 नये मामलों में 42 एक ही स्रोत (व्यक्ति) के संपर्क में आए थे और उनमें एक मलेशियाई नागरिक भी है। वहीं इससे संक्रमित 21 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

यहां पत्रकारों को उन्होंने बताया, अभी तक कुल 21 लोग कोविड-19 से उबर चुके हैं और इन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है, जिसमें एक 72 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है। उन्होंने कहा कि रोगियों की हालत स्थिर है। स्वास्थ्य सचिव के अनुसार, कुल 738 संक्रमित लोगों में से 679 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा, "राज्य में कोरोना वायरस के कुल 19 टेस्ट लैब हैं, जिसमें से 12 सरकारी और सात निजी क्षेत्र के हैं। अभी तक कुल 6,095 लोगों के ब्लड सैंपल की जांच हो चुकी है।" उन्होंने बताया कि सरकार का उद्देश्य कोरोना वायरस के संक्रमण को तीसरे चरण में प्रवेश करने से रोकना है और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस दिशा में काम कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement