Monday, April 22, 2024
Advertisement

भारत-चीन पांच सूत्रीय फॉर्मूले पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- इसमें नया क्या है?

एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के की मॉस्को में हुई मीटिंग के बाद जारी संयुक्त बयान और पांच सूत्री फॉर्मूले पर सवाल उठाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2020 10:58 IST
owaisi, india china- India TV Hindi
Image Source : FILE भारत-चीन पांच सूत्रीय फॉर्मूला पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- इसमें नया क्या है?

नई दिल्ली: एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के की मॉस्को में हुई मीटिंग के बाद जारी संयुक्त बयान और पांच सूत्री फॉर्मूले पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि विदेश मंत्री जयशंकर ने चीन से क्यों नहीं कहा कि वह लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अप्रैल की यथास्थिति को बहाल करे? या फिर वो अपने बॉस पीएम की इस बात से सहमत हैं कि एलएसी पर भारतीय सीमा में चीन के सैनिक नहीं हैं?

ओवैसी ने इस फॉर्मूले पर सवाल उठाते है कि इसमें नया क्या है? बैठक में सैन्य कमांडरों के बीच वार्ता को सफल होने की अनुमति देने के लिए कौन सी नई सहमति हुई है? सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि सैन्य स्तर की वार्ता में अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। और राजनाथ सिंह की राजनीतिक विफलता का बोझ सेना पर नहीं मढ़ना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement