बिहार के किसानों को साधने की तैयारी में BJP, अमित शाह जाएंगे पटना

बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, स्वामी सहजानंद सरस्वती के योगदान को दुनिया भर के इतिहासकारों ने स्वीकार किया है, कृपया इसे किसी संकीर्ण नजरिए से न देखें।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 22, 2023 14:27 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बिहार इकाई की ओर से आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए 22 फरवरी को पटना आएंगे। बीजेपी का यह किसान सम्मेलन संन्यासी एवं किसान नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है। बीजेपी की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल और राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शाह 22 फरवरी को पार्टी के किसान सम्मेलन में भाग लेंगे। 

जायसवाल ने इन अटकलों को खारिज किया कि स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पार्टी के सवर्ण समर्थन आधार को मजबूत करने की रणनीति के तौर पर मनाई जा रही है। उन्होंने कहा, "स्वामी सहजानंद सरस्वती के योगदान को दुनिया भर के इतिहासकारों ने स्वीकार किया है। कृपया इसे किसी संकीर्ण नजरिए से न देखें।" बीजेपी नेताओं ने बक्सर की हिंसा का जिक्र करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'किसान विरोधी' भी करार दिया। 

CM नीतीश को बताया 'किसान विरोधी' 

गौरतलब है कि बक्सर में 11 जनवरी को ताप विद्युत परियोजना के लिए अधिग्रहीत भूमि के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जब हाल में 'समाधान यात्रा' के दौरान बक्सर गए, तो उन्होंने प्रभावित किसानों से मिलना तक उचित नहीं समझा। 

बता दें कि स्वामी सहजानंद सरस्वती का जन्म 1889 में उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने बिहार के बिहटा में एक आश्रम स्थापित किया था, जहां वह किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर सक्रिय रहे।

ये भी पढ़ें-

"राम दोपहर में सीता के साथ बैठते थे और पूरे दिन पीते थे, वे आदर्श नहीं थे" रिटायर्ड प्रोफेस ने दिया बयान

SP नेता अबू आजमी को जान से मारने की मिली धमकी, हाल ही में औरंगजेब का किया था समर्थन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन