Friday, March 29, 2024
Advertisement

Snake In Train: ट्रेन के स्लीपर कोच में यात्रियों को दिखा सांप, जानिए फिर क्या हुआ

Snake In Train: यात्री इस बात से हैरान थे कि एक सांप डिब्बे के अंदर कैसे आ गया और बाद में पता चला कि डिब्बे के फर्श में एक जगह थी और शायद वह उसी जगह से अंदर आया होगा और उसी के माध्यम से वापस चला गया होगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: July 28, 2022 20:42 IST
Snake In Train- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Snake In Train

Highlights

  • त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन में दिखा सांप
  • सांप विशेषज्ञों को भी बुलाया, लेकिन बेकार रहा
  • यात्री इस बात से हैरान थे कि सांप डिब्बे के अंदर कैसे आया

Snake In Train: त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन (Trivandrum Nizamuddin Express) के स्लीपर कोच में सवार यात्रियों के बीच उस समय खलबली मच गई, जब बुधवार देर शाम कोच के अंदर एक सांप देखा गया। जब ट्रेन तिरूर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो सांप को देखा गया, लेकिन सांप का पता लगाने की कई कोशिशों के बावजूद, उसे बाहर नहीं निकाला जा सका और फिर ट्रेन यात्रियों के साथ आगे बढ़ गई।

सांप विशेषज्ञों को भी बुलाया लेकिन सब बेकार रहा

रात 10 बजे के बाद जब ट्रेन कोझीकोड पहुंची, तो फिर से एक तलाशी ली गई, लेकिन यह भी विफल रही और एक घंटे के बाद ट्रेन अपनी आगे की यात्रा पर चल पड़ी। रेलवे अधिकारियों ने सांप का पता लगाने के लिए सांप विशेषज्ञों को भी बुलाया, लेकिन वह भी बेकार रहा। यात्री इस बात से हैरान थे कि एक सांप डिब्बे के अंदर कैसे आ गया और बाद में पता चला कि डिब्बे के फर्श में एक जगह थी और शायद वह उसी जगह से अंदर आया होगा और उसी के माध्यम से वापस चला गया होगा।

...जब कोच में महिला चीखते हुए भागी
बता दें कि ऐसा ही एक मामला तीन साल पहले कुर्ला-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में सामने आया था। ट्रेन में उस समय हड़कंप मच गया था, जब एक महिला यात्री यह कहते हुए एक कोच में चीखते हुए भागने लगी कि ट्रेन में सांप है। महिला की घबराहट को देख कोच में सवार अन्य यात्री भी डर गए थे। ट्रेन में सांप होने की खबर कोच में फैलने के बाद इसकी शिकायत की गई। ट्रेन के सागर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही पूरी बोगी खाली कराकर जांच कराई गई। इसके बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली।

सागर जीआरपी ने पहले से सांप पकड़ने में एक्सपर्ट आकिल बाबा को स्टेशन पर बुलाया था। ट्रेन का कोच खाली होते ही सांप की खोज की गई लेकिन कहीं भी सांप नजर नहीं आया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। चेकिंग के बाद यात्रियों ने भले ही राहत की सांस ली हो, लेकिन उसने मन में सांप बैठ चुका था। कुछ यात्रियों ने तो कोच भी बदल लिए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement