1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हैदराबाद निकाय चुनाव पर आई असदुद्दीन ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया, दिया बड़ा बयान

हैदराबाद निकाय चुनाव पर आई असदुद्दीन ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया, दिया बड़ा बयान

ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव ने बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। ओवैसी की पार्टी को बीजेपी ने तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। चुनाव में AIMIM के खाते में 44 सीटें आईं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2020 23:37 IST
Asaduddin Owaisi first reaction on Hyderabad GHMC election results 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI ओवैसी ने कहा कि अगर पोलिंग ज्यादा होती तो नतीजे और बेहतर होते।

नई दिल्ली: ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव ने बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। ओवैसी की पार्टी को बीजेपी ने तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। चुनाव में AIMIM के खाते में 44 सीटें आईं है। इन नतीजों पर असदुद्दीन ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। ओवैसी ने कहा कि इस चुनाव में सबसे बेहतर स्ट्राइक रेट AIMIM का रहा है। ओवैसी ने कहा कि अगर पोलिंग ज्यादा होती तो नतीजे और बेहतर होते। AIMIM ने सिर्फ 51 सीटों पर चुनाव लड़ा है जिसमें से 44 पर जीत दर्ज की है।

इसके साथ ही ओवैसी ने मजलिस को 44 वॉर्ड में जिताने के लिए वोटरों को शुक्रिया कहा। ओवैसी ने कहा, "हैदराबाद में हमारा प्रदर्शन 5 साल पहले जैसा ही है। लोगों के साथ जुड़े रहना ही जीत की बड़ी वजह है। हम 2023 में बीजेपी को रोकने की कोशिश करेंगे। इस बार बीजेपी का जीतना जनता का फैसला है। बीजेपी की बढ़ती ताकत को हैदराबाद में रोकेंगे। मेरी पार्टी के टिकट से चौथी बार हिंदू कॉर्पोरेटर जीता है।"

ओवैसी ने आगे कहा, "बीजेपी का जीतना मेरी ख्वाहिश के खिलाफ वाला फैसला है। KCR मंझे हुए नेता हैं, वो अपनी पार्टी को सुधारें तो बीजेपी पर भारी पड़ेंगे। मेरी सीट से बीजेपी ज्यादा नहीं जीती।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हैदराबाद का चुनाव खत्म हुआ आगे के चुनाव की तैयारी होगी और जबतक जिंदा रहूंगा चुनाव लड़ता रहूंगा।

वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति 56 सीटों के साथ नंबर 1 पार्टी बनी है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने बीजेपी के लिए आए इन चुनाव नतीजों पर कहा कि हैदराबाद एक मिनी इंडिया है जहां TRS की 99 सीटें थीं उनकी 55 सीटें कम हो गई हैं और जहां हमारी 4 सीटें थीं वो बढ़कर 50 हो गई हैं। आज का रिजल्ट 2023 में तेलंगाना में भाजपा पार्टी को लाने के लिए जनता का आशीर्वाद है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment