Friday, March 29, 2024
Advertisement

गिरिराज सिंह ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिया यह बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने राजनीति से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को यहां कहा कि उनकी राजनीतिक पारी अब समाप्त होने वाली है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 24, 2019 13:47 IST
गिरिराज सिंह ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिया यह बड़ा बयान- India TV Hindi
गिरिराज सिंह ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, दिया यह बड़ा बयान

मुजफ्फरपुर: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने राजनीति से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को यहां कहा कि उनकी राजनीतिक पारी अब समाप्त होने वाली है। उन्होंने कहा कि वे राजनीति में जो करना चाहते थे, वह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कर दिया है। 

Related Stories

अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले सिंह ने मुजफ्फरपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी मेरे राजनीतिक जीवन की भी अंतिम पारी है। मैं राजनीति में मंत्री-विधायक बनने नहीं, कुछ मकसद व सपनों के साथ आया था। सपना था, 'जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा हो'।"

भाजपा के 'फायर ब्रांड' नेता माने जाने वाले सिंह ने आगे कहा, "जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाना मेरा मकसद था। नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के आरंभ में ही अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर इस मकसद को पूरा कर दिया है।" सिंह ने कहा, "जनसंख्या नियंत्रण के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से घोषणा कर दी है।" 

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन पांच वर्षों में हम सभी कार्यकर्ताओं की उम्मीदें पूरी हो जाएंगी। इसके बाद राजनीति करने का मेरा क्या उद्देश्य होगा?" उल्लेखनीय है कि सिंह की पहचान कट्टर हिंदू नेता के तौर पर होती है। सिंह बिहार में भी मंत्री का पद संभाल चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement