Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नीतीश सरकार के मंत्री बोले- शिव पुराण में लिखा है, बिंद जाति के थे भगवान शिव

बिहार सरकार में मंत्री बृज किशोर बिंद ने कहा है कि भगवान शिव बिंद जाति के थे। उन्होंने कहा है कि शिव पुराण में कहा गया है कि शिव बिंद जाति के थे। उन्होंने अपनी बात के पीछे भगवान राम और भगवान कृष्ण की जातियों का भी जिक्र किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2019 21:03 IST
Bihar Minister, Brij Kishor Bind- India TV Hindi
Bihar Minister, Brij Kishor Bind

पटना: बिहार सरकार में मंत्री बृज किशोर बिंद ने कहा है कि भगवान शिव बिंद जाति के थे। उन्होंने कहा है कि शिव पुराण में कहा गया है कि शिव बिंद जाति के थे। उन्होंने अपनी बात के पीछे भगवान राम और भगवान कृष्ण की जातियों का भी जिक्र किया है। बृज किशोर बिंद ने कहा कि जब कृष्ण भगवान ग्वाला हो सकते हैं और श्री राम भगवान क्षत्रिय हो सकते हैं तो फिर शंकर जी बिंद जाति के क्यों नहीं हो सकते हैं?

बृज किशोर बिंद ने कहा कि शंकर भगवान बिंद जाति के थे। उन्होंने कहा कि इसकी पुष्टि के लिए मैंने स्पष्ट शब्दों में बता दिया कि शिव पुराण भाग 2 अध्याय 36 पारा 4 में लिखा हुआ है कि शंकर भगवान जाति के बिंद थे।

उन्होंने कहा कि प्राचीन भारत के इतिहास को एंसिएंट हिस्ट्री कहते हैं जिसके लेखक विद्याधर महाजन हैं। उन्होंने पारा 4 में लिखा है कि भगवान शंकर जाति के बिन्द थे। एमए की क्लास में भी पढ़ाया जाता है, जो जानकारी मुझे पुस्तकों से मिली है उसके आधार पर मैंने सोचा कि समाज के सभी लोगों को इसकी जानकारी होनी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement