Friday, April 26, 2024
Advertisement

'दिल्ली शराब घोटाले का मास्टरमाइंड फाइनली कानून की हिरासत में पहुंचा', केजरीवाल की रिमांड पर बोलीं स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने रिश्वत के इस पैसे में से 45 करोड़ रुपए का इस्तेमाल गोवा के चुनाव में किया और इस पैसे को वहां चार रूट से भेजा गया और इस तथ्य का भी केजरीवाल के वकीलों ने कोई खंडन नहीं किया।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 22, 2024 22:35 IST
Arvind Kejriwal, Delhi, Delhi liquor scam, Smriti Irani- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की रिमांड में भेजे जाने के बाद बीजेपी ने कड़ा हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि आख़िरकार दिल्ली शराब घोटाले का मास्टरमाइंड क़ानूनी हिरासत में है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि केजरीवाल की रिमांड की खबर से देश आश्वस्त है कि भ्रष्टाचार करने वाला व्यक्ति भले ही केजरीवाल ही क्यों न हो, लेकिन इस देश में कानून से बड़ा कोई नहीं है।

इस मामले में सारे दस्तावेज और तथ्य दिल दहला देने वाले- ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इस मामले में सारे दस्तावेज और तथ्य दिल दहला देने वाले हैं। जब अदालत में यह कहा गया कि विजय नायर के सौजन्य से विशिष्ट शराब कंपनियों ने बैठकर शराब की पॉलिसी बनाई तो अरविंद केजरीवाल के किसी भी वकील ने इसका खंडन नहीं किया। कोर्ट में बैंक ट्रांजैक्शन का उल्लेख हुआ और इसका भी अरविंद केजरीवाल या उनकी लीगल टीम की तरफ से कोई खंडन नहीं किया गया।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि विजय नायर, समीर महेंद्रू, मनीष सिसोदिया के सचिव और के. कविता के सीए से जुड़े कई तथ्यों और बयानों के साथ-साथ लेन-देन का ब्योरा भी सामने रखा गया, जिसके विरोध में केजरीवाल की लीगल टीम द्वारा कोई तर्क नहीं दिया गया। यहां तक कि कोर्ट में सीबीआई और पीएमएलए के तहत जितने मामले दायर हुए थे, उसके खिलाफ भी केजरीवाल के वकीलों ने कुछ नहीं कहा।

45 करोड़ रुपए का इस्तेमाल गोवा के चुनाव में किया- स्मृति ईरानी

आप नेताओं के बयानों पर पलटवार करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि आप के नेता पूछ रहे हैं कि पैसा कहां गया, उसका पूरा विवरण कोर्ट को दिया गया। आप ने रिश्वत के इस पैसे में से 45 करोड़ रुपए का इस्तेमाल गोवा के चुनाव में किया और इस पैसे को वहां चार रूट से भेजा गया और इस तथ्य का भी केजरीवाल के वकीलों ने कोई खंडन नहीं किया। उन्होंने कहा कि पैसा कहां-कहां खर्च हुआ, कैसे और किस-किसको बांटे गए, इसकी पूरी जानकारी अदालत में दी गई। लेकिन, केजरीवाल के तीनों में से किसी भी वकील ने इन तथ्यों का खंडन नहीं किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement